ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहार30 लोगों का लिया किया गया सैंपल

30 लोगों का लिया किया गया सैंपल

कोविड-19 का सैंपलिंग कार्य जोर-शोर से चल रहा है। गुरुवार को केएमसीएच में 30 संदिग्धों का सैंपल कलेक्टकर उसे जांच के लिए पटना भेज दिया गया...

30 लोगों का लिया किया गया सैंपल
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारFri, 15 May 2020 12:05 AM
ऐप पर पढ़ें

कोविड-19 का सैंपलिंग कार्य जोर-शोर से चल रहा है। गुरुवार को केएमसीएच में 30 संदिग्धों का सैंपल कलेक्टकर उसे जांच के लिए पटना भेज दिया गया है।

सिविल सर्जन डॉ. देवेंद्र नाथ पांडेय ने बताया कि जिले में अबतक कोविड-19 का पॉजिटिव केस की संख्या 12 ही है। जिसमें दो लोगों का दोबारा जांच कराने पर निगेटिव प्राप्त हो चुका है। उन्होंने कहा कि अबतक जिले के 460 लोगों का सैंपल कलेक्ट किया गया। जांच के लिए भेजे गये 115 लोगों का जांच रिपोर्ट अभी अप्राप्त है। जांच रिपोर्ट प्राप्त होने तक संबंधित लोगों को आईसोलेशन वार्ड में रखा गया जाएगा। मालूम हो कि कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए जांच की रफ्तार पहले की तुलना में तेजी आई है। जिन लोगों का सैंपल रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हो रहा है। उन लोगों को राज्यस्तीरय डॉक्टरों की एक टीम की सलाह पर उसे छोड़ते हुए क्वारंटाइन होम में रखा जा रहा है। पिछले तीन दिनों से एक भी कोविड-19 का पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है। हालांकि प्रतिदिनि दूसरे राज्यों से प्रवासी लोगों का आना जारी है। जिन प्रवासियों का स्क्रीनिंग करने पर कोरोना का लक्षण सामने आता है तो उसे क्वारंटाइन कर दिया जा रहा है। डॉक्टर व नर्स द्वारा नियमित रूप से निगरानी की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें