ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारसहजा गेट संख्या नौ हटाने का विरोध

सहजा गेट संख्या नौ हटाने का विरोध

कटिहार प्राणपुर रेल खंड के सहजा गेट नम्बर नौ को हटाकर भितरगामी पुल बनाने को लेकर रेलवे के मजदूर को बुधवार को ग्रामीणों ने कार्य करने से रोक दिया। जिसके कारण मजदूरों को वहां से खदेड़ दिया...

सहजा गेट संख्या नौ हटाने का विरोध
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारWed, 08 Jan 2020 11:25 PM
ऐप पर पढ़ें

कटिहार प्राणपुर रेल खंड के सहजा गेट नम्बर नौ को हटाकर भितरगामी पुल बनाने को लेकर रेलवे के मजदूर को बुधवार को ग्रामीणों ने कार्य करने से रोक दिया। जिसके कारण मजदूरों को वहां से खदेड़ दिया गया।

ग्रामीणों का कहना है कि रेलखंड ऊंचा होने के कारण उनके गांव की रक्षा बाढ़ के समय होती है। अगर यह भितरगामी बन जाता है तो उनका गांव पूरी तरह तबाह हो जायेगा। ग्रामीणों ने बताया कि बाढ़ के समय बाढ़ का पानी रेलवे लाइन से महज एक दो हाथ नीचे रहती है। उनके गांव की रक्षा ऊंचे रेलखंड के कारण होता है। रेलवे द्वारा पटरी के नीचे से पुल बनने से गांव में उत्तर की दिशा से आने वाली बाढ़ गांव वाले के लिए काफी घातक और तबाही भरा होगा।

ग्रामीणों ने रेलवे विभाग से मानवता की रक्षा के लिए रेलवे भितरगामी पुल से होनेवाले नुकसान को लेकर नवम्बर माह में ही रेल प्रबंधक कटिहार सहित सांसद ,जनप्रतिनिधि को अवगत करा चुके हैं। उसके बाद भी रेल विभाग चुपचाप तरीके से अचानक भितरगामी पुल बनाने के लिए मशीन और मजदूर को भेज दिया गया। ग्रामीण अशोक कुमार, रंजीत कुमार, मनोज कुमार निशांत, अमर कुमार आदि ने बताया कि अगर रेल विभाग उनकी मांगो को अनदेखी करती है तो वे लोग जन आंदोलन के रूप में सड़क पर उतरेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें