ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारटेंडर के तीन माह बाद भी सड़क का निर्माण नहीं

टेंडर के तीन माह बाद भी सड़क का निर्माण नहीं

कटिहार | एक संवाददाता नगर निगम के बोर्ड की बैठक में लिए गए फैसले का

टेंडर के तीन माह बाद भी सड़क का निर्माण नहीं
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारMon, 14 Jun 2021 04:40 AM
ऐप पर पढ़ें

कटिहार | एक संवाददाता

नगर निगम के बोर्ड की बैठक में लिए गए फैसले का समय पर अनुपालन नहीं किया जाता है। जिसका खामियाजा निगम वासियों को भुगतना पड़ रहा है। मानसून पूर्व हुई निगम की बोर्ड की बैठक में यह फैसला लिया गया कि निगम के वार्ड संख्या 23 स्थित रामपाड़ा पीएनटी चौक से विधायक कॉलोनी तक जाने वाली करीब 500 फीट लंबी सड़क का जीर्णोद्धार पीसीसी सड़क बनाकर किया जाएगा। साथ ही मानसून के समय जलजमाव की समस्या से लोगों को परेशानी ना हो इसके लिए 2700 फीट लंबा ढ़क्कन युक्त नाला बनाने का फैसला लिया गया।

इस फैसला बाद टेंडर भी किया गया है। संवेदक अशोक कुमार सिंह को इसके लिए दायित्व सौंपा गया है। वहीं तीन माह बीतने के बाद भी आज तक ना तो पीसीसी सड़क बन सका और ना ही नाला का ही निर्माण हो सका। इससे मानूसन की दस्तक मात्र से पछुआरी टोला, अंसारी टोला, मतवारी टोला के करीब दो हजार लोगों को बारिश में होने वाली परेशानियों को प्रति चिंता सताने लगी है। स्थानीय लोगों में मो. इबरार, गुलाम रब्बानी, नाजिर परवेज, मो.कौशर, रुस्तम, शमसुल हक, मोहर्रम अंसारी, मो. नईम, मो. सुल्तान अंसारी का कहना है कि सड़क और नाला का जीर्णोद्धार नहीं होने से एक बार बारिश होने से 3 दिनों तक आवागमन में परेशानी होती है। वाहन वाले लोग तो घर से निकल कर बाजार आवागमन कर लेते हैं लेकिन पैदल जाने वालों को घर में कैद हो जाना पड़ता है या फिर किसी वाहन वाले से पानी पार करने के लिए गुहार लगाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि मानसून प्रवेश करने वाला है। हल्की-हल्की बारिश भी शुरू हो गया है लेकिन समय पर काम शुरू नहीं होने से आने वाली परेशानी को याद करने मात्र से मानसिक परेशनी बढ़ गया है।

कहां-कहां बनना है ढ़क्कन युक्त पक्की नाला: रामपाड़ा स्थित पीएनटी चौक से लेकर सलामत की सब्जी दुकान तक पुराना नाला को तोड़ कर नया नाला बनाने का टेंडर हुआ है। इसके तहत रामपाड़ा पीएनटी चौक के सामने से अकबर का किराना दुकान होते हुए खलिल के घर, हलिम अंसारी के किराना दुकान, कलिम का किराना दुकान, अंसारी टोला, लालू साह किराना दुकान होते सलामत की सब्जी दुकान तक ढक्कन युक्त नाला का निर्माण होना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें