ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहाररेलवे ट्रैक पर कटाव का मंडराने लगा है खतरा

रेलवे ट्रैक पर कटाव का मंडराने लगा है खतरा

गंगा नदी के जलस्तर में कमी होते ही नगर पंचायत के वार्ड संख्या एक सिंगल टोला के समीप रेलवे ट्रेक पर कटाव का खतरा मंडराने लगा है। सिंगल टोला के पास से बाघमारा पंचायत के गांधी टोला तक कटाव हो रहा...

रेलवे ट्रैक पर कटाव का मंडराने लगा है खतरा
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारWed, 24 Oct 2018 12:58 AM
ऐप पर पढ़ें

गंगा नदी के जलस्तर में कमी होते ही नगर पंचायत के वार्ड संख्या एक सिंगल टोला के समीप रेलवे ट्रेक पर कटाव का खतरा मंडराने लगा है। सिंगल टोला के पास से बाघमारा पंचायत के गांधी टोला तक कटाव हो रहा है।

नगर के वार्ड पार्षद गुलाब चौधरी तथा स्थानीय लोगों ने कटाव स्थल पर बताया कि एक सप्ताह से कटाव हो रहा है। लेकिन ना ही गंगा नदी के कटावरोधी कार्य में लगे अभियंता और ना ही रेलवे की ओर से कटाव निरोधी कार्य चलाने की समुचित प्रबंध किया जा रहा है। इन सभी ने बताया कि रात के समय गंगा किनारे जोर-जोर से आवाज होती है और कटाव शुरू हो जाता है।

इन लोगों के अनुसार सरकार तथा प्रशासन कटाव पर ध्यान आकृष्ट नहीं किया गया तो नदी का कटाव सिंगल टोला का नामोनिशान मिट जायेगा। गंगा नदी के कार्य में लगे कनीय अभियंता अमरेश कुमार ने बताया कि सोमवार को स्थल जांच किया गया है। इनके अनुसार सिंगल टोला से बाघमारा तक कटाव हो रहा है।

परन्तु फ्लड फाइटिंग के तहत 15 अक्टूबर तक ही कटाव निरोधी कार्य होना था। इसकी सूचना इन्होंने वरीय पदाधिकारी को दी है। वरीय पदाधिकारी के आदेश पर ही कटाव निरोधी कार्य संभव होगा। गंगा नदी में कटाव का आलम यह है कि रेलवे ट्रेक नदी में समाने की संभावना प्रबल दिख रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें