ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारआरक्षण चार्ट डिस्प्ले बोर्ड खराब, परेशानी

आरक्षण चार्ट डिस्प्ले बोर्ड खराब, परेशानी

रेलवे जंक्शन पर लाखों रुपये खर्च कर रेलवे की ओर से यात्रियों की सुविधाओं के लिए कई प्रकार का इलेक्ट्रोनिक डिवाईस लगाया गया है। लेकिन इन दिनों उनमें से कई प्रकार का डिवाईस खराब रहने से यात्रियों को...

आरक्षण चार्ट डिस्प्ले बोर्ड खराब, परेशानी
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारMon, 27 May 2019 12:17 AM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे जंक्शन पर लाखों रुपये खर्च कर रेलवे की ओर से यात्रियों की सुविधाओं के लिए कई प्रकार का इलेक्ट्रोनिक डिवाईस लगाया गया है। लेकिन इन दिनों उनमें से कई प्रकार का डिवाईस खराब रहने से यात्रियों को परेशनी हो रही है।

शिकायत मिलने पर भी डिवाइस को ठीक नहीं किया जाता है। अन्य दिनों की तरह रविवार को भी रेलवे स्टेशन पर कोच इंडिकेटर और आरक्षण चार्ज डिस्प्ले बोर्ड के खराब रहने से यात्रियों को काफी परेशानी हुई। कटिहार से एनजेपी जाने वाली कैपिटल एक्सप्रेस, अमृतसर से डिग्रुगढ़ जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन, नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के अलावा राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन के यात्रियों को ट्रेन का संबंधित कोच खोजने में काफी दिक्कते हुुई। प्लेटफार्म पर ट्रेनों के आने का इंतजार कर रहे यात्रियों में अनवारूल हक, इरशाद, अशोक कुमार आदि ने बताया कि कोच इंडिकेटर खराब रहने से ट्रेन के आने से पहले इस बात की जानकारी नहीं मिल पाती है कि संबंधित ट्रेन का कौन सा आरक्षित कोच किस जगह पर खड़ी होगी। पूर्व में इस सिस्टम के काम करने से यात्रियों को काफी सहुलियत होती थी। पिछले कई दिनों से उक्त सिस्टम खराब रहने से यात्रियों को नाहक परेशानी हो रही है। मालूम हो कि एक नंबर, दो नंबर तथा चार नंबर प्लेटफार्म कोच इंडिकेटर लगा हुआ है।

ट्रेन के आने पर भी इस इंडिकेटर में केवल एनएफआर, केआईआर व पीएफ नंबर लिखा रहता है। वहीं दूसरी ओर ट्रेन के आरक्षित बोगी में यात्रा करने वाले यात्रियों को सुविधा के लिए प्लेटफार्म संख्या एक पर आठ डिस्प्लेबोर्ड की व्यवस्था किया गया था। जिसमें एक बोर्ड पूरी तरह से खराब है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें