ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहाररमजान में फलों की कीमत में जबरदस्त उछाल, महंगाई पर आस्था भारी

रमजान में फलों की कीमत में जबरदस्त उछाल, महंगाई पर आस्था भारी

रमजान के दिनों में बाजार में फलों की कीमत आसमान पर है। मौसमी से लेकर बेमौसमी फल बाजार में उपलब्ध है। भारत में मिलने वाली फलों के अलावा सउदी अरब में उपजने वाला फल भी बाजार में उपलब्ध...

रमजान में फलों की कीमत में जबरदस्त उछाल, महंगाई पर आस्था भारी
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारMon, 13 May 2019 11:53 PM
ऐप पर पढ़ें

रमजान के दिनों में बाजार में फलों की कीमत आसमान पर है। मौसमी से लेकर बेमौसमी फल बाजार में उपलब्ध है। भारत में मिलने वाली फलों के अलावा सउदी अरब में उपजने वाला फल भी बाजार में उपलब्ध है।

कीमत बढ़ने के बाद भी रोजेदारों की पहली पसंद पपीता, तरबूज, केला, सेब व खजूर है। आर्थिक रूप से संपन्न रोजेदार कीमती फलों को भी खरीद कर रोजा तोड़ रहे हैं। वहीं आर्थिक रूप से कमजोर रोजेदारों में सादाब, राजीद खान, अरसाद खान, असलम, मो. आलम, मुख्तार अब्बास का कहना है कि रमजान शुरू होने से पहले बाजार में फलों की कीमत कम थी। बाजार में सस्ते दर पर फल उपलब्ध रहने से लोग आसानी से फल खरीद कर खा सकते थे लेकिन रमजान आते ही फलों की दाम आसमान छूने लगा है। न्यूमार्केट और फल पट्टी में तो दाम कुछ सामान्य भी है लेकिन मिरचाईबाड़ी व बड़ा बाजार में फुटपाथ पर बिकने वाले फलों की दाम मेन बाजार भाव से डेढ़ गुणा है। महंगाई पर आस्था भारी पड़ रहा है।

80 रुपये से 800 रुपये प्रति किलो फल है उपलब्ध: शहर में फलों का बाजार दो प्रकार के हैं। फलों का थोक मार्केट न्यू मार्के ट में हैं तथा खुदरा बाजार मंगल बाजार स्थित फलपट्टी है। वैसे शहर के विभिन्न चौक चौराहों पर फलों का छोटा दुकान मिल जाता है। फल बिक्रेता चुन्नू खान, इरशाद अंसारी, मोहम्मद नजरुल इस्लाम, चंदन कुमार ने बताया कि रमजान में विभिन्न प्रकार का फल बाजार में उपलब्ध है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें