DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  कटिहार  ›  कॉलेज के ग्राउंड में घुसा बारिश का पानी

कटिहारकॉलेज के ग्राउंड में घुसा बारिश का पानी

हिन्दुस्तान टीम,कटिहारPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 05:20 AM
कॉलेज के ग्राउंड में घुसा बारिश का पानी

कटिहार | एक संवाददाता

यास तूफान एवं अप्रत्याशित बारिश के कारण जलजमाव की समस्या से आम लोगों के आवास के साथ-साथ महाविद्यालय परिसर में अछूता नहीं रह गया है। बारिश का पानी केबी झा कॉलेज परिसर में पुरी तरह से फैल गया है। इससे कॉलेज परिसर के साथ-साथ ग्राउंड फ्लोर पर स्थित सभी प्रकार की कक्षाएं और प्रशासनिक कक्ष के अंदर बारिश का पानी प्रवेश कर गया है। इस मामले में कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रो. प्रभु नारायण लाल दास ने पूर्णिया विश्वविद्यालय के कुल सचिव व सदर एसडीओ को पत्राचार के माध्यम से बारिश के पानी से हुई क्षति के बारे में जानकारी दी है।

प्राचार्य ने बताया कि 26 से 29 मई तक यास तूफान एवं भारी बारिश के कारण पूरे महाविद्यालय परिसर एवं इसके आसपास के क्षेत्रों में भारी जलजमाव हो गया है। प्राचार्य कक्ष के साथ-साथ टंकण प्रशाखा, सामान्य प्रशाखा, काउंटर, पुस्तकालय, सभी प्रयोगशाला, खेलकूद विभाग, ग्राउंड फ्लोर पर स्थित कक्षा भवन पूूरी तरह से जलमग्न हो गया है।

दो से तीन फीट पानी के जमाव होने से सामान्य प्रशाखा में छात्रों से संबंधित महत्पवूर्ण कागजात पानी में भींगने के कारण क्षतिग्रस्त हो गया है। सांप, विषैले एवं जीव जंतु का भी विचरण करते देखा गया है। क्षति का आकलन करना संभव नहीं है लेकिन जलजमाव के कारण छात्र-छात्राओं से संबंधित फार्म, नामांकन, मार्कसीट आदि से संबंधित कई प्रकार का अभिलेख के क्षतिग्रस्त करने से इंकार नहीं किया जा सकता है। हालांकि यह कहना अभी संभव नहीं है कि किस छात्र-छात्राओं का कौन-सा कागाजत क्षतिग्रस्त हो गया है। उन्होंने बताया कि जलजमाव के कारण पानी से दुर्गंध आ रहा है।

संबंधित खबरें