DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कैंडल मार्च निकाल रेलकर्मियों ने जताया विरोध

कैंडल मार्च निकाल रेलकर्मियों ने जताया विरोध

विगत दिनों में रेलवे परिक्षेत्र में रेलवे कर्मचारियों और दूसरे आम नागरिकों पर हुए हमलों के विरोध में रविवार को रेलवे इंप्लाइज यूनियन के द्वारा एक कैंडल मार्च का आयोजन किया गया। कैंडल मार्च डीआरएम आफिस से रेलवे कालोनियों के विभिन्न पथों से होकर न्यू स्टेशन बिल्डिंग के प्रांगण में एक सभा के रूप में परिणत हो गया। मौके पर मंडल सचिव रूपेश कुमार ने इन सभी घटनाओं की कड़े शब्दों में निंदा की। साथ ही रेलवे प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि रेलवे परिक्षेत्र में रेलवे कर्मचारियों और आम लोगों की सुरक्षा को गंभीरता से लते हुए सिविल प्रशासन से मिलकर ऐसी व्यवस्था करें ताकि आने वलों दिनों में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

उन्होंने कहा कि रेलवे हमेशा ही अपने कर्मचारियों की सुरक्षा भी सुनिश्चित नहीं कर पाता। ऐसे में रेलवे कर्मचारी और उनके परिवार के अलावा शहरवासी भय के माहौल में जीने को विवश है। उन्होंने न केवल रेलवे प्रशासन बल्कि सिविल प्रशासन का भी यह कर्त्तव्य है कि वह ऐसी घटनाओं पर विराम लगाएं। जिसके िएल उन्हें इन इलाकों में पुलिस की गश्ती बढ़ाने की चेष्टा करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि घटना वाले क्षेत्रों में सीसीटवी कैमरे से नजर रखने में की जरूरत है। मौके पर अन्य रेलवे कर्मचारियों ने कहा कि रेलवे क्षेत्र से सैकड़ों की संख्या हर दिन रेलवे यात्रियों स्टेशन और डीआरएम बिल्डिंग से होकर आते जाते हैं।

ऐसे में उनकी बीच अगर सुरक्षा की भावना नहीं होगी तो फिर आम लोगों की नजर में रेलवे की छवि खराब होगी। मौके पर यूनियन के पदाधिकारियों में कतिल अहमद, इंदल राय, रितेश ठाकुर, कृष्णा पासवान, कैलाश प्रसाद, दीनबंधु यादव, प्रेम शंकर, राजकुमार कामती आदि मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Railway workers protest against candle march