ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहार रेल विभाग कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट

रेल विभाग कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट

कटिहार ।कोविद -19 (कोरोना वायरस) के प्रसार को प्रतिबंधित करने के लिए एसी डिब्बों में कंबल और पर्दे को सेवा से हटा लिया गया । मैलिगॉन, 15 वीं 2020: कोरोना वायरस के प्रसार की संभावना की जांच करने के...

 रेल विभाग कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारSun, 15 Mar 2020 04:57 PM
ऐप पर पढ़ें

कटिहार ।कोविद -19 (कोरोना वायरस) के प्रसार को प्रतिबंधित करने के लिए एसी डिब्बों में कंबल और पर्दे को सेवा से हटा लिया गया । मैलिगॉन, 15 वीं 2020: कोरोना वायरस के प्रसार की संभावना की जांच करने के लिए; भारतीय रेलवे ने तत्काल आदेश तक एसी डिब्बों में प्रदान किए जाने वाले कंबल और पर्दे को तत्काल वापस लेने का फैसला किया है। केवल बेड शीट, पिलो कवर और हाथ तौलिया दिया जाएगा। हालांकि, कंबल अटेंडेंट के साथ रखे जाएंगे और यात्रियों को केवल मांग पर दिए जाएंगे। मौजूदा मानदंडों के अनुसार, एसी कोचों में प्रदान किए गए पर्दे और कंबल हर यात्रा के बाद धोए नहीं जाते हैं, ये संपर्क के बाद संक्रमण का स्रोत बन सकते हैं। यात्री अपनी यात्रा के लिए अपने स्वयं के कंबल ला सकते हैं क्योंकि यह उनकी अपनी रुचि और स्वच्छता में होगा। किसी भी परिश्रम के लिए एसी कोच में अतिरिक्त बेड शीट रखी जा रही हैं। आवश्यकता के अनुसार एसी कोच के अंदर तापमान को उपयुक्त रूप से समायोजित किया जाएगा।

तदनुसार, एनएफआर ने उन सभी ट्रेनों के वातानुकूलित डिब्बों में कंबल और पर्दे के प्रावधान को भी वापस ले लिया है, जो स्थिति में सुधार होने तक तत्काल प्रभाव से उपन्यास कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए संचालित किए जा रहे हैं।

यहां यह उल्लेख किया जा सकता है कि एनएफआर के सभी पांच प्रभागों के तहत कोचिंग डिपो में कोचों के बार-बार कीटाणुशोधन पर विशेष जोर दिया जा रहा है। पिट के परीक्षण और धुलाई से रेक जारी होने के बाद सभी कोचों में जन संपर्क के सभी महत्वपूर्ण क्षेत्रों का स्वच्छताकरण किया जा रहा है। इस कार्य को करने के लिए समर्पित टीम को तैनात किया गया है।

स्थानीय भाषाओं में सामान्य रूप से यात्रियों और लोगों के बीच COVID-19 बीमारी के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए पिछले सप्ताह से एक अभियान भी जारी है। सभी स्टेशनों में सार्वजनिक पते प्

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें