ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारमोस्ट वांटेड को पकड़ने के लिए छापेमारी तेज

मोस्ट वांटेड को पकड़ने के लिए छापेमारी तेज

मोस्ट वांटेड मोहन ठाकुर को पकड़ने के लिए पुलिस ने छापेमारी तेज कर दी है। पिछले दो दिनों से बरारी ओपी क्षेत्र के मोहनाचांदपुर दियारा में एक बार फिर दबंगों की बंदुकें गरजने व मारपीट की घटना के बाद...

मोस्ट वांटेड को पकड़ने के लिए छापेमारी तेज
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारTue, 09 Jan 2018 12:20 AM
ऐप पर पढ़ें

मोस्ट वांटेड मोहन ठाकुर को पकड़ने के लिए पुलिस ने छापेमारी तेज कर दी है। पिछले दो दिनों से बरारी ओपी क्षेत्र के मोहनाचांदपुर दियारा में एक बार फिर दबंगों की बंदुकें गरजने व मारपीट की घटना के बाद अस्थाई तौर पर पुलिस कैंप स्थापित किया गया है। ताकि दियारा क्षेत्र में अमन चैन स्थापित हो सके।

दियारा क्षेत्र में अपराधियों का अपना शासन है। जिसके कारण आये दिन भू स्वामी को अपराधियों से पंगा लेना पड़ता था। खेतों में लगी फसलों को जबरन कब्जा लिया जाता था। जिसकी वजह से भूस्वामी अपराधियों के डर से डरे और सहमे रहते थे। इस मामले को पुलिस अधीक्षक ने गंभीरता से लेते हुए अपराधिक गिरोह पर नकेल कसने के लिए फिलहाल सेमापुर ओपी से एक सेक्शन पुलिस फोर्स को मोहानडीह में तैनात किया गया है ताकि दियारा इलाके में लोग अमन चैन से रह कर कृषि कार्य कर सके।

मालूम हो कि आपराधिक गिरोह ने विनोद पांडेय व शिवनारायण राय के घर पर हमला किया था। एसपी डा. सिद्धार्थ मोहन जैन ने बताया कि घटना की सूचना पर एसडीपीओ के साथ आसपास के थानाध्यक्षों को दियारा में छापेमारी के लिए भेजा गया था। मोहनाचांदपुर दियारा में उत्पन्न माहौल पर पुलिस नजर रख रही है। सभी बिंदुओं पर अध्ययन किया जा रहा है। सेमापुर ओपी अध्यक्ष को हर दिन घटन स्थल पर जाकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने का निर्देश दिया गया है ताकि विधिव्यवस्था बरकरार रह सके। उन्होंने कहा कि अपराधियों के डर से गांव से बाहर निकले लोगों को पुलिस अभिरक्षा में गांव पहुंचा दिया गया है। उसके घर पर पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। हर स्थिति व परिस्थिति पर पुलिस ध्यान रख रही है। दबंग आरोपी मोहन ठाकुर सहित अन्य अपरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस निरंतर छापेमारी कर रही है।

एसपी ने बताया कि सोमवार से पुलिस कैंप स्थापित कर दिया गया है। गांव में पुलिस पहुंच कर कैंप करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि किसी भी दियारा क्षेत्र में स्थाई कैंप को स्थापित नहीं किया जा सकता है। वहां पर पुलिस चौकी बनाया जा सकता है। इसके लिए पुलिस मुख्यालय से निर्देश प्राप्त करने की जरुरत है। जल्द निर्देश मिलने की उम्मीद है।

दियारा क्षेत्र में पुलिस कर रही है कैम्प : दियारा के दबंगों के धमकी से डरे हुए मोहनाचांदपुर दियारा के मोहना डीह निवासी विनोद पांडेय व शिव नारायण राय ने बताया कि वे एसपी से मिलने के बाद उनके घर के बाहर पुलिस कैंप कर रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस के आने से थोड़ा डर खत्म हो गया है लेकिन घर घुस कर लूटपाट करने वालों में अभी दो आरोपी गांव के आसपास आर्म्स लेकर घूम रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मवेशी का चारा लाने में परेशानी हो रही है। गृहस्वामी विनोद पांडेय ने बताया कि बेटी की इंटर विज्ञान की प्रायोगिक परीक्षा तीन दिन बाद है। उसे परीक्षा दिलाना है लेकिन डर सता रहा है कि वह अपने बेटी को परीक्षा कैसे दिलाने जाएंगे। उन्होंने कहा कि घर में घुस कर लूटपाट के क्रम में अपराधियों ने 1.5 लाख रुपये नहीं देने पर जान मारने की धमकी दी है। इस धमकी से वे लोग काफी डरे सहमे हुए हैं। एसपी साहेब से मिलने के बाद पुलिस पदाधिकारी व सशस्त्र बल गांव पहुंच गये हैं लेकिन आखिर पुलिस उन्हें एवं परिवार के लोगों की जान कबतक बचाते रहेंगे। गांव में स्थाई पुलिस कैंप की स्थापना करने की जरुरत है।

इधर, थानाध्यक्ष मोहसीन खान ने बताया कि मोहन ठाकुर और उसके गैंग के सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस निरंतर छापेमारी कर रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें