ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारकेबी झा कॉलेज में जलजमाव से परेशानी

केबी झा कॉलेज में जलजमाव से परेशानी

महाविद्यालय प्रबंधन व विवि प्रबंधन के इच्छाशक्ति की कमी के कारण जलजमाव वार्षिक समस्या बनकर रह गयी है। जिसका नतीजा है कि हर वर्ष इस समय छात्र छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है। मालूम हो कि...

केबी झा कॉलेज में जलजमाव से परेशानी
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारSun, 20 Sep 2020 03:36 AM
ऐप पर पढ़ें

महाविद्यालय प्रबंधन व विवि प्रबंधन के इच्छाशक्ति की कमी के कारण जलजमाव वार्षिक समस्या बनकर रह गयी है। जिसका नतीजा है कि हर वर्ष इस समय छात्र छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है। मालूम हो कि शुक्रवार को लगातार चार से पांच घंटे बारिश होने से केबी झा कॉलेज का कोई सेक्शन नहीं बचा जहां जलजमाव नहीं हो।

जेनरल सेक्शन, एकाउंट सेक्शन, कॉलेज परिसर से लेकर कॉलेज प्राचार्य कक्ष में जलजमाव की समस्या हो गयी। जिसका नतीजा शुक्रवार को किसी तरह इंटरमीडिएट में ऑन स्पॉट नामांकन कार्य किसी तरह किया गया। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा कोरोना काल में लगातार इंटर में रजिस्ट्रेशन, नामांकन और परीक्षा फॉर्म भराये जाने से कॉलेज प्रबंधन जहां हाफंती नजर आयी वहीं महाविद्यालय प्रबंधन के उदासीन रवैये के शिकार शनिवार को टीआर, माइग्रेशन एवं सीएलसी लेने आये छात्रों को वैरंग लौटने की मजबूरी रही।

इस बावत अमित कुमार पासवान, मो शहबाज, राजू कुमार, रीतू कुमारी सहित अन्य छात्रों ने बताया कि कॉलेज परिसर में जलजमाव होने से प्राचार्य द्वारा कॉलेज के मुख्यद्वार पर ही छात्रों को किसी तरह के कार्यों के नहीं होने की जानकारी से परेशानी हुई। छात्रों का कहना है कि यह पहली बार नहीं है कि कॉलेज परिसर में जलजमाव की समस्या हुई है। इससे पूर्व भी हर वर्ष इस तरह की समस्या होती है। बावजूद इस ओर न तो विवि न ही कॉलेज प्रबंधन कोई ध्यान देते हैं जिसका नतीजा है कि आज जल जमाव की समस्या विकराल हो गयी है। छात्रों ने बताया कि कोरोना काल में दूर दराज से आने के बाद कार्य नहीं होने से वैरंग वापस लौटने की मजबूरी है। उन्होंने कहा कि काम कराने के लिए एक बार फिर आना पड़ेगा।

कहते हैं प्रभारी प्राचार्य: इस बावत केबी झा कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य प्रो रविशंकर मिश्र ने बताया कि कॉलेज परिसर के साथ सभी विभाग में जलजमाव की समस्या है। इस दौरान विषैले सांप के विचरण से कर्मियों में भय व्याप्त है। उन्होंने बताया कि जलजमाव की समस्या को लेकर विवि को कई बार लिखित शिकायत की गयी है। इसकी सूचना बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को भी अवगत कराया गया है। बावजूद इंटर प्रथम वर्ष के नामांकन समाप्ति के बाद रजिस्ट्रेशन कार्य कराने से परेशानी बनी हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें