ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारशहर में सशर्त दुकानें खोलने की अनुमति

शहर में सशर्त दुकानें खोलने की अनुमति

नॉर्थ ईस्टर्न बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष बिमल सिंह बैगानी और सचिव रवि महावार ने बताया कि गृह विभाग और बिहार सरकार के निर्देश के आलोक में डीएम को पत्र लिखकर कपड़े, आभूषण, जूते- चप्पल सहित अन्य...

शहर में सशर्त दुकानें खोलने की अनुमति
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारWed, 20 May 2020 12:34 AM
ऐप पर पढ़ें

नॉर्थ ईस्टर्न बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष बिमल सिंह बैगानी और सचिव रवि महावार ने बताया कि गृह विभाग और बिहार सरकार के निर्देश के आलोक में डीएम को पत्र लिखकर कपड़े, आभूषण, जूते- चप्पल सहित अन्य प्रतिष्ठानों को जिला मुख्यालय में खोलने का आग्रह किया था।

जिला पदाधिकारी कंवल तनुज ने लोगों की परेशानी को देखते हुए चैंबर के पत्र पर विचार विमर्श करते हुए थोक कपड़े, खुदरा, रेडिमेड, जूते-चप्पल और मनिहारा दुकान, साइकिल, फर्निचर आदि दुकानों की खोलने की अनुमति दी है। दस बजे से शाम पांच बजे तक और जड़ी बूटी पूजन सामग्री, चाय-पान की गुमटी, घड़ी दुकान सुबह छह से शाम छह बजे सशर्त खोलने का निर्देश दिया गया है। इस मौके पर सदर विधायक तारकिशोर प्रसाद, जदयू महानगर अध्यक्ष शिवप्रकाश गाड़ोदिया, चैंबर उपाध्यख अनिल यादुका, भूवन अग्रवाल आदि ने दुकानों को खोलवाने के लिए काफी प्रयासरत थे। उन्होंने इसके लिए जिला प्रशासन को साधुवाद दिया है।

चार हजार लोगों को क्वारंटाइन सेंटर से निकाल किया होम क्वारंटाइन:

जिले में अबतक 429 क्वारंटाइन सेंटर में 42हजार 368 लोगों को रखा गया है। प्रवासी लोगों का आने का सिलसिला जारी है। क्वारंटाइन सेंटर में प्रवासी लोगों को कोई परेशानी न हो इसके लिए भोजन व नाश्ता, पानी समेत सुरक्षा किट उपलब्घ कराया गया है लेकिन सेंटर में समस्याओं का अंबार लगा हुआ है। लोगों के अत्याधिक रहने के कारण पेयजल, शौचालय के साथ-साथ समय पर भोजन भी नहीं मिल पाता है। डीएम कंवल तनुज का दावा है कि क्वारांटइन सेंटर में रहने वाले सभी लोगों को सरकार के गाइड लाइन के मुताबिक हर सुविधा प्रदान की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें