DA Image
26 अक्तूबर, 2020|4:39|IST

अगली स्टोरी

जाम से कटिहार शहर के लोग परेशान

जाम से कटिहार शहर के लोग परेशान

शहर में आए दिन लगने वाले जाम से शहरवासी परेशान हैं। लोगों का कहना है कि विभाग द्वारा अतिक्रमणमुक्ति को लेकर अभियान के नाम पर कोरम पूरा किए जाने से समस्या जस की तस बनी हुई है।

खासकर एमजी रोड, न्यू मार्केट पथ, अमला टोला, बाटा चौक सड़कों पर अतिक्रमण होने से हर दिन लगन ेवाले जाम के झाम से शहरवासी परेशान तो हैं साथ ही विभाग के प्रति आक्रोश व्याप्त है। एमजी रोड के एनूल हक, सूरज कुमार, राकेश कुमार ने बताया कि निगम क ी सड़क होने के नाते दायित्व बनता है कि निगम प्रशासन खुद का अभियान चलाकर अतिक्रमित सड़क को मुक्त कराये जाये जिससे लगनेवाले जाम से मुक्ति मिल सके। उनका कहना है कि निगम के दोहरी मार के शिकार का दंश झेलने की मजबूरी बनी हुई है। जहां अभियान चलाकर अतिक्रमणमुक्त कराने चाहिए वहां सड़क पर दुकान लगाकर चुंगी वसूली का काम किया जाता है। यदा कदा प्रशासन द्वारा अतिक्रमणमुक्ति के लिए चलाये जानेवाले अभियान में शामिल होकर कोरम पूरा करते ही हैं साथ ही जिनसे चंुगी वसूला जाता है उन्हें प्रशासन का हवाला देकर मौन साध लेते हैं। मिरचाईबाड़ी के राकेश कुमार, मुकेश कुमार, तारकेश्वर कुमार सहित अन्य का कहना है कि निगम का जहां जहां क्षेत्र हंै वहां सड़क पर अवैध तरीके से अतिक्रमण कर सड़क को संकरी कर दिये जाने का खामियाजा लगने वाले जाम के रुप में परेशान होकर भुगतना पड़ता है।

रविवार को भी मिरचाईबाड़ी चौक पर सुबह दस से साढ़े दस बजे तक जाम की परेशानी से लोग जुझते नजर आयें। शहीद चौक जानेवाली सड़क पर ओवरब्रीज के किनारे वाहन लगाकर मछली, मीट आदि खरीदने के कारण जाम के शिकार होना पड़ा।

श्रद्धालुओं को भी हुई दिक्कत: शनिवार से शारदीय नवरात्र की पूजा शुरू हुई है। इसको लेकर श्रद्धालुओं की बड़ी दुर्गास्थान, सार्वजनिक दुर्गा मंदिर, बीएमपी सात पंचदेव मंदिर में पूजा अर्चना की जाती है। नवरात्रि के दूसरे दिन न्यू मार्केट पथ से दुर्गास्थान जानेवाली सड़क पर सुबह आधे घंटे की जाम से श्रद्धालुओं को परेशान होना पड़ा। लोगों ने जाम से मुक्ति दिलाने की मांग की

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:People of Katihar city upset due to jam