DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › कटिहार › गोविंदपुर के लोग कोरोना से बचने को किए उपाय
कटिहार

गोविंदपुर के लोग कोरोना से बचने को किए उपाय

हिन्दुस्तान टीम,कटिहारPublished By: Newswrap
Mon, 17 May 2021 03:50 AM
गोविंदपुर के लोग कोरोना से बचने को किए उपाय

कटिहार | हिन्दुस्तान टीम

कोरोना के संक्रमण से गोविंदपुर पंचायत के लोगों को बचाने के लिए फलका प्रखंड के प्रशासनिक व स्वास्थ्य पदाधिकारियों द्वारा समुचित कदम उठाया गया। पंचायत के लोग ना केवल कोरोना संक्रमण से बचे हुए हैं बल्कि जांच और टीकाकरण कराने में आगे हैं। यही कारण है कि राज्य के तीन पंचायतों में फलका के गोविंदपुर पंचायत का भी बेहतर पंचायत में चयन किया गया है। यह पंचायत और पंचायत के लोग जिले के अन्य 236 पंचायत के लोगों के लिए प्रेरणा के स्रोत बन गए हैं।

फलका के प्रखंड विकास पदाधिकारी रेखा कुमारी ने बताया कि गोविंदपुर पंचायत के लोगों की खासियत है कि वे लोग कोरोना से खुद भी बचने का उपाय करते रहते हैं और अपने परिवार व गांव के अन्य लोगों को बचाने के लिए हर क्षण प्रयासरत रहते हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस पंचायत में प्रतिदिन कोविड जांच व टीकाकरण किया जा रहा है। जांच में 16 लोग पॉजिटिव मिले। जिन्हें मेडिकल किट देने के बाद होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई। सरकार के गाइडलाइन का पालन करते हुए ग्रामीणों के सहयोग से आज 15 पॉजिटिव लोग कोविड को हराकर स्वस्थ हो चुके हैं। एक संक्रमित होम आइसोलेशन में है। उन्होंने कहा कि पंचायत के 14 में से 9 वार्डो में सेनिटाइजेशन किया गया। अब तक कोविड से किसी की मौत नहीं हुई है।

जनप्रतिनिधियों के सहयोग से 3300 परिवार के सदस्यों के बीच मास्क का वितरण किया गया है। छह सौ अधिक लोगों का टीकाकरण किया गया है। उन्होंने कहा कि पंचायत के मुखिया, वार्ड सदस्य और अन्य जनप्रतिनिधि सभी गांवों को लोगों को जागरूक करते रहते हैं।

गांव के सभी लोग रैपिड एंटीजेन किट और आरटीपीसीआर जांच के लिए प्रेरित होकर जागरूक हैं। डीपीआर अनिकेत कुमार ने कहा कि राज्य द्वारा जारी सूची के तहत पश्चिमी चंपारण के सिंगरी पिपरिया पंचायत एवं मधुबनी जिला के सिमरी पंचायत को भी शामिल किया गया है है।

संबंधित खबरें