ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारबंगाल से लोग आ रहे हैं आधार सुधरवाने

बंगाल से लोग आ रहे हैं आधार सुधरवाने

एनआरसी की चर्चा होने मात्र से बंगाल के लोग बिहार में आकर अपना आधार कार्ड में सुधार कराने मेें लगे हैं। इसका खुलासा तब हुआ जब नगर निगम क्षेत्र में आधार सुधार केंद्र को बंगाल के लोगों के आने की सूचना...

बंगाल से लोग आ रहे हैं आधार सुधरवाने
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारMon, 21 Oct 2019 12:42 AM
ऐप पर पढ़ें

एनआरसी की चर्चा होने मात्र से बंगाल के लोग बिहार में आकर अपना आधार कार्ड में सुधार कराने मेें लगे हैं। इसका खुलासा तब हुआ जब नगर निगम क्षेत्र में आधार सुधार केंद्र को बंगाल के लोगों के आने की सूचना पर तत्काल बंद कर दिया गया ।

बंगाल से सटे बिहार के सीमांचल जिलों में आधार कार्ड केंद्र पर बंगाल के जिले के लोगों की भीड़ आधार कार्ड बनाने या अपडेट करने के लिए बड़ी संख्या में लोग आने की भनक लगते ही नगर निगम के मेयर विजय सिंह को गड़बड़ी की आशंका हुई। उन्होंने निगम परिसर में चलने वाले आधार कार्ड केंद्र को बंद करवा दिया । साथ ही कार्यालय में अगले आदेश तक इस आधार कार्ड केंद्र को बंद रखने की नोटिस भी चिपकाया गया है।

मेयर का कहना है कि आधार केंद्र पर लगातार पश्चिम बंगाल के मालदा जिला के हरिश्चंद्रपुर, चांचल जैसे जगहों से बड़ी संख्या में लोग आकर आधार कार्ड में सुधार करवा रहे हैं। जिससे निगम के लोगों को असुविधा हो रही थी। सूत्रों से मिली जानकारी के अुनसार इन दिनों आधार सुधार केंद्रों से हर दिन पचास से अधिक आधार कार्ड बनता है। जिसमें दो दर्जन से अधिक लोग पश्चिम बंगाल से संबंधित होते हैं। जिले में इन दिनों तीन दर्जन आधार कार्ड केंद्र संचालित है। पिछले एक सप्ताह में केंद्रों से एक हजार से अधिक पश्चिम बंगाल के लोगों का आधार कार्ड निर्गत या अपडेट होने का मामला सामने आया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें