ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारभुगतान संबंधित फाइल एक माह में बढ़ती है आगे

भुगतान संबंधित फाइल एक माह में बढ़ती है आगे

सदर पीएचसी में अधिकारियों की उदासीनता के कारण भुगतान संबंधित फाइल को एक टेबुल से दूसरे टेबुल पर जाने में एक माह लग जाता है। भुगतान समय पर नहीं होने के कारण कई कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त...

भुगतान संबंधित फाइल एक माह में बढ़ती है आगे
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारSun, 12 Jan 2020 12:41 AM
ऐप पर पढ़ें

सदर पीएचसी में अधिकारियों की उदासीनता के कारण भुगतान संबंधित फाइल को एक टेबुल से दूसरे टेबुल पर जाने में एक माह लग जाता है। भुगतान समय पर नहीं होने के कारण कई कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त था।

इसकी शिकायत मिलने पर शनिवार को सिविल सर्जन डॉ. एपी शाही जिला लेखा प्रबंधक एके सिंहा के साथ सदर पीएचसी पहुंच कर जांच की। सीएस ने शहरी, ग्रामीण के आशा कार्यकत्र्ता, पोलियो कर्मी और वाहन का भुगतान, एएनएम, दैनिक भत्ता, एमआर,महिला पर्यवेक्षक, आरबीएसके वाहन संचिका, बीपीएनयू वाहन, कार्यालय कार्य में आये समानों का, कोल्ड चेन का भुगतान,सभी राष्ट्रीय कार्यक्रमों से संबंधित संचिकाओं में आईडीसीपी, अल्बेंडाजोल, पदाधिकारी व कर्मचारियों का मानदेय, एचडब्ल्यूसी तथा एमआर में आये हब कटर आदि से संबंधित भुगतान की स्थिति के बारे में सदर पीएचसी के वर्तमान व पूर्व लेखा प्रबंधक और बीएचएम, एमओआईसी से पूछताछ की। इस क्रम में भुगतान में लापरवाही बरतने की सामने आयी।

सीएस ने बताया कि कुछ मदों में स्थिति सही पाया गया जबकि उक्त कई मदों में पिछले छह माह से भुगतान नहीं किये जाने की बात सामने आयी है। हेल्थ एंड वेलनस सेंटर में भी भुगतान नहीं किया जा रहा है। न्होंने कहा कि लेखा प्रबंधक को अंतिम चेतावनी दी गई है। इसके बाद अपनी आदत में सुधार नहीं लाते हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मौके पर सदर पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. ममता कुमारी ने कहा कि उन्होंने कुछ दिन पहले ही पदभार लिया है। पिछले अधिकारियों के उदासीनता के कारण कुछ मदों में भुगतान नहीं हो सका है। विभाग के पास पैसे की कमी नहीं है। जल्द ही सभी मदों में भुगतान कर दिया जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें