ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारपंचायत उपचुनाव की मतगणना आज, प्रशासन ने की तैयारी पूरी

पंचायत उपचुनाव की मतगणना आज, प्रशासन ने की तैयारी पूरी

रविवार को सम्पन्न हुए पंचायत उपचुनाव के बाद अब सभी की निगाहें मंगलवार को होनेवाली मतगणना पर टिकी हुई है। सनद रहे कि मतगणना को लेकर जिलाधिकारी पूनम एवं पुलिस अधीक्षक विकास कुमार के निर्देश पर जिले के...

पंचायत उपचुनाव की मतगणना आज, प्रशासन ने की तैयारी पूरी
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारTue, 10 Jul 2018 01:35 AM
ऐप पर पढ़ें

रविवार को सम्पन्न हुए पंचायत उपचुनाव के बाद अब सभी की निगाहें मंगलवार को होनेवाली मतगणना पर टिकी हुई है। सनद रहे कि मतगणना को लेकर जिलाधिकारी पूनम एवं पुलिस अधीक्षक विकास कुमार के निर्देश पर जिले के 5 प्रखंडों के मतगणना कक्ष के आसपास चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के साथ तेज तर्रार दंडाधिकारियों को प्रतिनियुक्त किया गया है।

मतगणना हॉल में प्रवेश के लिए मतगणनाकर्मी एवं मतगणना अभिकत्र्ता के लिए अलग-अलग प्रवेश द्वार बनाये गये हैं। इसके लिए 25 टेबुल बनाये गये हैं जबकि 6 टेबुल को अलग से रिजर्व के रुप में रखा गया है। इस बाबत जिला पंचायती राज पदाधिकारी फैयाज अख्तर ने बताया कि बारसोई में 14 टेबुल के अलावा एक रिजर्व टेबुल की व्यवस्था की गई है। जबकि समेली में 2 टेबुल के अलावा 1 रिजर्व, बरारी, अमदाबाद एवं आजमनगर प्रखंड में 3-3 टेबुल व 1-1 रिजर्व के टेबुल लगाये गये हैं।

उधर जिलाधिकारी ने सदर एसडीओ नीरज कुमार एवं बारसोई एसडीओ पवन मंडल को मतगणना स्थल पर विधि व्यवस्था एवं सुरक्षा व्यवस्था संधारण के लिए अपने स्तर से दंडाधिकारियों को जहां प्रतिनियुक्त करने का निर्देश दिया है। वहीं स्वयं मतगणना स्थल पर उपस्थित रहकर विधि-व्यवस्था का पर्यवेक्षण करने का दायित्व सौंपा है। जबकि परिचारी प्रवर पुलिस केन्द्र को मतगणना स्थल पर पर्याप्त संख्या में पुलिस पदाधिकारी के साथ सशस्त्र बलों को प्रतिनियुक्त करने को कहा गया है।31 मतगणना पर्यवेक्षक व 62 मतगणना सहायक हुए प्रतिनियुक्त : जिले के बारसोई, समेली, बरारी, अमदाबाद एवं आजमनगर प्रखंड में मंगलवार को होनेवाले मतगणना को लेकर 31 मतगणना पर्यवेक्षक व 62 मतगणना सहायक की प्रतिनियुक्ति की गई है।

जिला पंचायत राज पदाधिकारी अख्तर ने बताया कि बारसोई में 16 पर्यवेक्षक व 32 सहायक,समेली में 3 पर्यवेक्षक व 6 सहायक, बरारी, अमदाबाद एवं आजमनगर में 4-4 पर्यवेक्षक व 8 सहायकों की प्रतिनियुक्ति की गई है। सनद रहे किजिले में पहली बार इवीएम से पंचायत उपचुनाव होने के कारण मतगणना ीाी पहली बार पंचायत निर्वाचन का इवीएम के तहत हो रहा है। मतगणना को लेकर विधि-व्यवस्था के वरीय प्रभार में जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी स्वयंभु प्रिय एवं अपर पुलिस अधीक्ष हरिमोहन शुक्ला को दायित्व सौंपा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें