DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सरकारी भूमि पर अवैध बसे लोगों को हटाने का नोटिस

सरकारी भूमि पर अवैध बसे लोगों को हटाने का नोटिस

अंचल कार्यालय के एक आदेश से सैकड़ों भूमिहीन महादलित परिवारों के आशियानें उजड़ने के कगार पर हैं। प्रखंड के सौरिया पंचायत अंतर्गत शिवमंदिर शिवगंज के सामने स्थित सरकारी पोखर के ईद गिर्द खाली भूमि पर पिछले 40 वषारं से अधिक समय से सैकड़ों की संख्या में महादलित परिवार बसे हुए हैं।

जिसको हटाने का आदेश अंचल कार्यालय द्वारा निर्गत किया गया है। जिसके विरोध में भूमिहीन संघर्ष समिति के बैनर तले वयोवृद्ध प्रभु राय की अध्यक्षता में बैठक हुई। अंचल पदाधिकारी के आदेश का विरोध किया गया। गोपाल राय, रसिक राय, नकुल राय, डोमिनी देवी, सोती लाल मल्लिक, मोतीलाल मल्लिक, विश्वनाथ मलाकार, ठाकुर केवट, पन्ने लाल केवट, ब्रह्मानंद राय, कालीचरण राय, राम प्रकाश महतो, नारायण राय, बिन्देश्वरी केवट, पिन्टू परिहार सहित दर्जनों लोगों को अंचल कार्यालय द्वारा घर खाली करने का आदेश जारी किया गया है। प्रभु राय ने बताया कि पिछले 40 वर्षों से हमलोग यहां पर घर बनाकर रह रहे हैं और मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करते हैं। किसी के पास घर बनाने की जमीन नहीं है, जिस कारण यहां पर शरण लिए हुए। जितने लोग यहां बसे हैं लगभग सभी लोग भूमिहीन हैं।

मसोमात तेतरी देवी ने बताया कि मैं जबसे विवाह कर आई हूं तबसे मैं यहीं पर हूं लेकिन आज तक इस तरह का कोई बात नहीं था। लेकिन अचानक घर हटाने का आदेश आने से हमलोग चिंतित है। वासुदेव केवट, धनेश्वर केवट गुरू, शरण केवट सहित दर्जनों लोगों ने बताया कि साजिश के तहत हम महादलित व गरीब परिवारों को बेघर करना चाहती है।

मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करते हैं। ऐसे में यह तालिबानी फरमान आने से लोग चिंतित है। फिलहाल अंचल पदाधिकारी के आदेश के मद्देनजर सैकड़ों की संख्या में लोग जुटकर भूमिहिन संघर्ष समिति का गठन किया। इसके बैनर तले बैठक आयोजित कर अंचल पदाधिकारी के आदेश के विरोध में जिलाधिकारी एवं सरकार तक बात पहुंचाने को लेकर निर्णय लिया गया।

वहीं सीओ संजय कुमार सिन्हा ने बताया कि सात मई को जो लोग अवैध रूप से सरकारी भूमि पर कब्जा कर घर बनाए हैं उन्हें साक्ष्य लेकर अंचल कार्यालय बुलाया गया है। साक्ष्य प्रस्तुत करने के उपरांत ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Notice of removal of illegal settlers on government land