DA Image
22 अक्तूबर, 2020|9:04|IST

अगली स्टोरी

बारिश थमने के बाद बाजारों में चहल-पहल, दुकानदारों में दिखी खुशी

बारिश थमने के बाद बाजारों में चहल-पहल, दुकानदारों में दिखी खुशी

लगातार एक सप्ताह तक बारिश की पीड़ा झेल रहे लोगों को मंगलवार से ही बारिश थमने के बाद राहत मिली है। मंगलवारीय अवकाश के कारण शहरी क्षेत्र के बाजारों में आवाजाही कम रही। दूसरे दिन बुधवार को शहर में काफी चहल पहल रहा।

ग्रामीण क्षेत्र के अलावा शहर के विभिन्न मुहल्ले के लोग विभिन्न सामग्रियों की खरीददारी करने के लिए अपने-अपने घरों से निकले। जिसके कारण बाजारों में विगत एक सप्ताह से छायी वीरानी दूर हो गई। सनद रहे कि तेज व रुक रुककर हुई बारिश के कारण शहर के एमजी रोड, पानी टंकी चौक, गुरुद्वारा रोड, न्यू मार्केट रोड, मंगल बाजार, फलपट्टी, गामीटोला, शरीफगंज, ललियाही, तेजाटोला के अलावा समाहरणालय, विकास भवन, एसडीओ कार्यालय परिसर सहित विभिन्न मुहल्ले से नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा जलनिकासी की व्यवस्था किये जाने के बाद कुछ राहत मिला है। बावजूद निचलेवाले मुहल्ले में अभी भी जलजमाव की स्थिति बनी हुई है। बुधवार को इन मुहल्ले के अलावा शहर के विभिन्न बाजारों में लोग खरीददारी के लिए निकले। जिसके कारण आम दुकानदारों के चेहरे पर हर्ष का भाव देखा गया।

दुकानदारों ने बतायी अपनी पीड़ा: बुधवार को कर्पूरी मार्केट के होटल संचालक संजय यादव, मोटर्स पार्टस विकेता श्रवण कुमार, गैस चुल्हा व सामग्री विक्रेता बलराम साह, शहीद चौक के मिठाई विक्रेता पंकज शर्मा, गोपाल घोष के अलावा रेडीमेड विक्रेता राजू सरदार के अलावा इलेक्ट्रोनिक दुकानदार शिवकुमार सिंह ने बताया कि लगातार एक सप्ताह तक बारिश के कारण बाजारों में आर्थिक मंदी का दौर जारी रहा। लेकिन बारिश थमने के बाद लोगों की आवाजाही शुरु हुई है। आनेवाले समय में दशहरा सहित अन्य त्यौहारों की भी तैयारी करनी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Movement in the markets after the rain stopped shopkeepers see happiness