Motion of no confidence against the chief - प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव DA Image
6 दिसंबर, 2019|6:19|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

मंगलवार को दिन के तीन बजे प्रखंड मुख्यालय में प्रखंड प्रमुख पारस कुमार राय के विरुद्ध पंचायत की समिति सदस्य पुष्पा राम ने 28 समिति सदस्यों की हस्ताक्षरित आवेदन केसाथ प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ. राकेश गुप्ता को समर्पित किया।

दिये गये अविश्वास प्रस्ताव में सभी 28 समिति सदयों ने प्रखंड प्रमुख पारस कुमार राय पर पंचायती राज अधिनियम की धारा 42 क, ख, ग, घ में प्रखंड के अधिकार, कार्यशक्ति व कर्तव्यों का पालन करने में और असफल रहने का उल्लेख किया है। पंचायती राज अधिनियम की धारा 46 के तहत प्रत्येक दो माह के अंतराल पर पंचायत समिति की सामान्य बैठक होती है जो आवश्यक होती है। प्रमुख द्वारा नियमों की अनदेखी कर दो वर्ष के कार्यकाल में समस्त बैठक बुलाने में विफल रहने का आरोप लगाया है।

साथ ही यह भी आरोप लगाया है कि प्रमुख विकास कार्य में रुचि नहीं लेते हेंै व पंचायत समिति सदस्यों को प्रमुख द्वारा सम्मान नहीं दिया जाता है। प्रादेशिक क्षेत्रों में विकास कार्य एकरुपता से नही कर पंचायत समिति सदस्यों के साथ पक्षपात करने का आरोप लगाया है। जिसे प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा स्वीकारते हुए मौके पर मौजूद समिति को कहा कि यह विश्वास से की सभी समिति सदस्य के हस्ताक्षर सही है।

बीडीओ डा. गुप्ता ने बताया कि प्रमुख पारस कुमार राय के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लगाया गया है जिसे अगले 24 घंटे के अंदर अवगतकरा दिया जायेगा। मौके पर भर्री समिति कपिलदेव पासवान सहित प्रणव पोद्दार, महफूज रहमान, राजा राम लाल ठाकुर, प्रमिला देवी, विकास ठाकुर, तरन्नुम दिलशाद, नुसरत, आसिया परवीन, किरण देवी, तारा देवी, नीलोफा खातून, राजेन्द्र प्रसाद केवट, मो. वसीम अख्तर, फरहत जहां, कपिलदेव पासवान, परशुराम मंडल, रेणु देवी, सुधा देवी, फरजाना खातून सहित 28 सदस्यों के द्वारा हस्ताक्षरित आवेदन समर्पित किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Motion of no confidence against the chief