ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारगांधी जी की प्रतिमा को पहनायी मंकी कैप

गांधी जी की प्रतिमा को पहनायी मंकी कैप

बुधवार को शहर के शहीद चौक स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को मंकी टोपी व चादर पहनाकर महापुरूष को अपमानित करने का काम किया...

गांधी जी की प्रतिमा को पहनायी मंकी कैप
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारThu, 01 Feb 2018 12:12 AM
ऐप पर पढ़ें

बुधवार को शहर के शहीद चौक स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को मंकी टोपी व चादर पहनाकर महापुरूष को अपमानित करने का काम किया है। हालांकि जैसे ही मीडियाकर्मी अशोक कुमार का ध्यान उस ओर गया उन्होंने उसका फोटो सोशल मीडिया पर डाल दिया। जिसके बाद इप्टा के प्रदेश सचिव आलोक कुमार शहीद चौक पहुंचकर गांधी की प्रतिमा से मंकी टोपी व चादर हटा दिया।

रंगकर्मी श्री कुमार ने कहा कि ऐसा लगता है कि किसी शरारती व असमाजिक तत्वों का काम है। उन्होंने वह जब शहीद चौक पहुंचा तो देखा की गांधी के प्रतिमा पर काले रंग की मंकी टोपी तथा महिलाओं को ओढ़ने वाली शॉल लपेट दिया गया था। प्रतिमा के नीचे हरे रंग की बोतल को रख दिया गया था। इस तरह का कारमाने को देखकर लोग तरह-तरह की चर्चा करने लगे थे। लोगों का कहना है कि एक ओर से 30 जनवरी को जिला पदाधिकारी मिथिलेश मिश्र के अलावा सभी जनप्रतिनिधियों व रंगकर्मियों, जनसंस्कृतिकर्मियों, साहित्यकर्मियों द्वारा गांधी की प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया गया है।

वहीं बुधवार को असमाजिक तत्वों द्वारा काला मंकी टोपी व शॉल पहनाकर अपमान करने का काम किया गया है। लोगों ने जिला प्रशासन से मांग किया है। शहीद चौक पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल कर गांधी को अपमान करने वाले लोगों का चेहरा सामने लाकर उसके खिलाफ कार्रवाई करना चाहिए, ताकि फिर कोई किसी महापुरूष व प्रतिमा पर कोई आपत्तिजनक वस्तु को न फेंके। उन्होंने कहा कि जो भी दोषी हैं उनके खिलाफ कार्रवाई करने की जरूरत है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें