ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारस्वच्छता रैली निकालकर स्वच्छ रहने का बच्चों ने दिया संदेश

स्वच्छता रैली निकालकर स्वच्छ रहने का बच्चों ने दिया संदेश

प्रखंड क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय लक्ष्मीपुर लोहजर के छात्र छात्राओं ने लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के अंतर्गत मंगलवार को प्रधानाध्यापक राहुल आनंद के नेतृत्व में स्वच्छता रैली निकाली गयी। छात्र...

स्वच्छता रैली निकालकर स्वच्छ रहने का बच्चों ने दिया संदेश
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारTue, 06 Nov 2018 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रखंड क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय लक्ष्मीपुर लोहजर के छात्र छात्राओं ने लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के अंतर्गत मंगलवार को प्रधानाध्यापक राहुल आनंद के नेतृत्व में स्वच्छता रैली निकाली गयी। छात्र छात्राओं द्वारा रैली के माध्यम से अपने अपने अभिभावकों व गांव वासियों को शौचालय बनाने की अपील करते हुए स्वच्छ रहने का संदेश दिया।

स्वच्छता रैली के दौरान शौचालय हो जिस घर में ,बेटी दो उस घर में.. मम्मी पापा शर्म करो, खुले में शौच करना बंद करो.. घर में सीडी घर में टीवी, शौच को बाहर जाती बीबी.. सौ बीघा की घर में खेती बाहर शौच को जाती बेटी.. आदि नारे छात्र छात्राओं द्वारा लगाये जा रहे थे। प्रधानाध्यापक श्री आनंद ने कहा कि प्रभात फेरी के माध्यम से लोगों को शौचालय बनाने के लिए प्रेरित किया गया। आगे कहा कि लोगों के लिए शोैचालय होना बहुत जरुरी है। उन्होंने कहा कि सम्मान को बचाना है तो घर में शौचालय बनाना जरुरी है। मौके पर विद्यालय के सभी शिक्षक एवं शिक्षिका मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें