DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  कटिहार  ›  शाम छह बजे के बाद भी खुली रहीं कई दुकानें
कटिहार

शाम छह बजे के बाद भी खुली रहीं कई दुकानें

हिन्दुस्तान टीम,कटिहारPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 06:31 AM
शाम छह बजे के बाद भी खुली रहीं कई दुकानें

कटिहार | हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

कोविड 19 के संक्रमण से बचाने के लिए डीएम व एसपी द्वारा संयुक्त आदेश जारी कर शाम छह के बजे बाद दुकानोंं को बंद करने का आदेश दिया गया था। बावजूद जिला मुख्यालय स्थित मिरचाईबाड़ी में बुधवार को शाम छह बजे बाद भी दुकानें खुली रहीं। इसके अलावा कुछ अन्य जगहों पर दुकानें समय से अधिक तक खुली रहीं।

इसके बावजूद न तो पुलिस की गाड़ी सड़क पर दिखी और न ही प्रशासनिक पदाधिकारी आये। उधर, ग्राहक व दुकानदार बिना किसी रोकटोक के क्रय विक्रय करते रहे। सब्जी, फल, कपड़ा, पान, चाय-नाश्ता की दुकान, किराना दुकान, मांस, मिठाई की दुकान, मछली की दुकान, सिमेंट की दुकान, पुस्तकों की दुकानें खुली रहीं। वहीं मोहल्ला व टोला में खास कर शीतला स्थान, बरमसिया, ऑफिसर्स कॉलोनी आदि जगहों पर स्थित दुकानें देर रात तक खुली रहीं।

बाजार में चहल-पहल: जिले में अनलॉक दो के पहले दिन बुधवार को सुबह छह बजे से शाम के छह बजे तक सभी प्रकार की दुकानें खुली रहीं। इस दौरान शहरी क्षेत्र के विभिन्न बाजारों में खरीदारी को लेकर काफी चहल-पहल रही। खासकर कपड़ा, ज्वेलर्स, इलेक्ट्रिक व इलेक्ट्रानिक सहित अन्य दुकानें खुली रहने के कारण लोगों ने जरूरत के हिसाब से खरीदारी की। इसके पहले अनलॉक एक में सप्ताह में तीन दिन चार बजे तक दुकानें खुली रहती थी। जबकि इस बार कुछ पाबंदियों में छूट दिये जाने के कारण दुकानदारों ने राहत की सांस ली है। एमजी रोड के दुकानदार पंकज कुमार ने बताया कि पहले दिन के चार बजने के पहले ही दुकान बंद करना पड़ता था। साथ ही शाम की दुकानदारी प्रभावित हो जाती थी। मंगलवार को जिलाधिकारी उदयन मिश्र एवं पुलिस अधीक्षक विकास कुमार द्वारा जारी संयुक्त आदेश में कहा गया है कि आवश्यक वस्तु को छोड़कर अन्य सभी दुकानें मंगलवार, गुरुवार एवं शनिवार को बंद रहेगी। अनलॉक दो के पहले दिन बुधवार को जिले के सभी सरकारी एवं गैरसरकारी कार्यालयों में 50 फीसदी उपस्थिति के अधिकारी से लेकर कर्मी तक कार्य करते दिखे। समाहरणालय, विकास भवन, शिक्षा विभाग, कृषि विभाग, सदर प्रखंड व अंचल, परिवहन विभाग, सर्वशिक्षा अभियान एवं जिला अवर निबंधन कार्यालय में कर्मी उपस्थित रहे।

संबंधित खबरें