ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारगबन के आरोपी मदरसा के नाजिम को किया बर्खास्त

गबन के आरोपी मदरसा के नाजिम को किया बर्खास्त

बाजार के निकट स्थित मदरसा दारुल उलूम के नाजिम को गबन के आरोप में कमेटी ने महाभियोग लगाकर बर्खास्त कर दिया है। पिछले कई वर्षों से मौलवी नजमूल होदा नाजिम मदरसा दारुल उलूम आजमनगर द्वारा मदरसा कमेटी को...

गबन के आरोपी मदरसा के नाजिम को किया बर्खास्त
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारWed, 05 Sep 2018 01:19 AM
ऐप पर पढ़ें

बाजार के निकट स्थित मदरसा दारुल उलूम के नाजिम को गबन के आरोप में कमेटी ने महाभियोग लगाकर बर्खास्त कर दिया है। पिछले कई वर्षों से मौलवी नजमूल होदा नाजिम मदरसा दारुल उलूम आजमनगर द्वारा मदरसा कमेटी को आय, व्यय जानकारी से अनभिज्ञ रखा गया तथा बहाने बनाकर राशि हड़पने की नीयत से कमेटी की बैठक में कभी भी उपस्थिति नहीं होते थे। इस बाबत कमेटी के सदस्यों ने उन पर महाभियोग लगाकर उन्हें बर्खास्त कर दूसरे व्यक्ति को उनकी जगह बहाल किये जाने का निर्णय लिया है।

साथ ही मदरसा कमेटी के नजमूल होदा के हस्ताक्षरित बैंक खातों पर भी रोक लगा दी गयी। कमेटी के हाफिज मोहम्मद शरीफ ने बताया कि पिछले नौ महीने के आय, व्यय के हिसाब में करीब ढाई लाख गबन का मामला उजागर हुआ है। इस बाबत कमेटी ने उन्हंे बर्खास्त कर दिया है। इस संबंध में तत्कालीन सहगबन के आरोपी नाजिम नजमूल होदा ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि मदरसा कमेटी का केवल 50 हजार मेेरे पास जमा है जिसे मैं मदरसा कमेटी को भुगतान के लिए तैयार हूं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें