ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारमधेली रिंग बांध पर मंडराने लगा कटाव का खतरा

मधेली रिंग बांध पर मंडराने लगा कटाव का खतरा

जिले के कुरसेला अंचल के जरलाही पंचायत के मधेली रिंग बांध पर सोमवार को बाढ़ का पानी का रिसाव होने के कारण एक बार फिर क्षेत्रों में बांध टूटने की संभावना को लेकर ग्रामीण अभी से सशंकित नजर आ रहे...

मधेली रिंग बांध पर मंडराने लगा कटाव का खतरा
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारMon, 23 Sep 2019 11:06 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के कुरसेला अंचल के जरलाही पंचायत के मधेली रिंग बांध पर सोमवार को बाढ़ का पानी का रिसाव होने के कारण एक बार फिर क्षेत्रों में बांध टूटने की संभावना को लेकर ग्रामीण अभी से सशंकित नजर आ रहे है।

मधेली गुमटी टोला के समीप स्पर संख्या 11 एवं 12 के बीच समेली एवं कुरसेला प्रखंड के नागरिकों को बचाने के लिए इस बांध का निर्माण कराया गया है। वर्ष 2017 में गंगा एवं कोसी नदी में आयी प्रलयंकारी बाढ़ व पानी के दवाब के कारण यह बांध टूट गया था। जिसके कारण समेली प्रखंड के 8 पंचायत एवं कुरसेला प्रखंड के 2 पंचायत के लोगों के खेत में लगी फसल बर्बाद हो गया था। वहीं इन गांवों में एक माह तक पानी जमा रहने के कारण भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। इतना ही नहीं लगभग एक साल के इंतजार के बाद मधेली गांव कलवर्ट , पुल व पुलिया सहित क्षतिग्रस्त सड़क का निर्माण हो सका है। विगत दो दिनों से नदी के जलस्तर में हो रहे वृद्धि के कारण नदी का दवाब इन तटबंधों पर बढ़ने के कारण उक्त रिंग बांध के नदी साइड से कंट्री साइड की ओर पानी का सिपेज होने के कारण आसपास के लोगों में दहशत का माहौल है। उधर पंचायत के पूर्व मुखिया अख्तर आलम ने बताया कि बार बार विभाग को जानकारी दिये जाने बाद भी कोई ठोस उपाय नहीं किया जा रहा है। जिससे ग्रामीणों में असंतोष है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें