ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारलॉकडाउन: हल्की छूट के बाद खुलीं दुकानें

लॉकडाउन: हल्की छूट के बाद खुलीं दुकानें

लॉकडाउन में हल्की छूट के बाद जिले की बाजारों में चहल-पहल काफी बढ़ गयी है। ज्ञात हो कि डीएम कंवल तनुज द्वारा जिले में आवश्यक सामग्री सहित अन्य दुकानों को भी खोले जाने की अनुमति दिये जाने के बाद रविवार...

लॉकडाउन: हल्की छूट के बाद खुलीं दुकानें
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारSun, 10 May 2020 11:17 PM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन में हल्की छूट के बाद जिले की बाजारों में चहल-पहल काफी बढ़ गयी है। ज्ञात हो कि डीएम कंवल तनुज द्वारा जिले में आवश्यक सामग्री सहित अन्य दुकानों को भी खोले जाने की अनुमति दिये जाने के बाद रविवार को शहरी क्षेत्र के साथ साथ प्रखंडों के बाजारों में अधिकांश दुकानें खुली रहीं।

दुकाने खुलने तथा खरीदारों की आवाजाही के कारण बाजारों चहल पहल देखा गया। जिलाधिकारी ने आम लोगों के लिए सैलून तथा स्पा खोलने तथा उद्योग धंधे का संचालन का आदेश जारी किया था। जिसके आलोक में ऑरेंज जोन में शामिल सभी प्रखंडों को गृह विभाग के आदेश के तहत सभी प्रकार के वस्तुओं के लिए ई-कॉमर्स एवं निर्माण कार्य सम्बंधी सहित विभिन्न प्रतिष्ठानों को खोलने की अनुमति के बाद लोगों में राहत मिली है। रविवार को शहर के विनोदपुर रोड, एमजी रोड, फल पट्टी, न्यू मार्केट,गर्ल्स स्कूल रोड, रौलत राम चौक, बड़ा बाजार, मिरचाईबाड़ी सहित कुरसेला, गेड़ाबाड़ी, मनसाही, मनिहारी, बारसोई, बलरामपुर, आजमनगर आदि प्रखंडों के बाजारों में काफी रौनक देखा गया।

सोशल डिस्टेंसिंग का हुआ पालन:

रविवार को जिला मुख्यालय सहित प्रखंडों की दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया। प्रत्येक प्रतिष्ठानों में पचास फीसदी स्टॉफ एवं पचास फीसदी ग्राहकों के आने की सुविधा सुनिश्चित की गयी। दुकानदार एवं ग्राहक मास्क पहने नजर आये। दुकानदारों ने अपनी अपनी दुकान पर साबुन, पानी एवं सेनिटाइजर की पूर्ण व्यवस्था की थी।

रैक प्वाइंट पर हो रही मक्के की लोडिंग: डीएम एवं रेलवे द्वारा दिये गये आदेश के बाद जिले के कुरसेला एवं सेमापुर स्थित रेलवे माल गोदाम के रैक प्वाइंट पर तेजी से मक्का लदान का कार्य शुरू होने से आम किसानों, मजदूरों तथा इससे जुड़े परिवहन कर्मी एवं व्यवसायियों में हर्ष का माहौल व्याप्त है।

किसानों को हो रही थी परेशानी: किसानों ने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण एवं लॉकडाउन लगाये जाने से मक्का किसान तथा इस व्ययवसाय से जुड़े व्यापारी एवं परिवहन संचालक तथा मजदूर निराश हो गये थे। बेमौसम बारिश तथा आंधी पानी से किसानों को काफी नुकसान पहंुचा था। रैक प्वाइंट चालू नहीं होने से स्थानीय किसानों को औने पौने भाव में उत्पादित फसल को बेचना पड़ रहा था। कुरसेला के रेलवे रैक प्वाइंट पर मक्का लदान प्रारम्भ होने से कुरसेला सहित सीमावर्ती समेली, बरारी, फलका के अलावा पूर्णिया, मधेपुरा एवं उत्तरी भागलपुर के किसानों को लाभ मिला है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें