DA Image
24 अक्तूबर, 2020|10:55|IST

अगली स्टोरी

कटिहार : जलनिकासी को लगाए पंप 24 घंटों से पड़े हैं बंद

कटिहार : जलनिकासी को लगाए पंप 24 घंटों से पड़े हैं बंद

विभिन्न नदियों के जलस्तर में वृद्धि से निचले क्षेत्रों में पानी फैलने से नगर निगम के निचले क्षेत्रों में जलजमाव से लोग अब भी सकते हैं। जबकि निगम द्वारा उपलब्ध कराया गया उच्चस्तरीय पंप को दो जगहों पर लगाकर जलनिकासी का प्रयास जारी है। फुटानी चौक पर लगाया गया पंप के 24 घंटे से बंद रहने से जलनिकासी नहीं होने से विभिन्न वार्डों के लोगों के बीच निगम के प्रति गुस्सा व्याप्त है। दुर्गास्थान के पीछे नहर पर लगाये गये पंप के द्वारा न्यू मार्केट, मोनीधार, केबी झा कॉलेज, लड़कनिया टोला समेत अन्य वार्डों में जमे पानी की निकासी कार्य रोक कर किया जा रहा है। जलजमाव की समस्या से लोगों को खाने पीने पर आफत है।

आवागमन के लिए कहीं नाव तो कहीं चचरी पुल से लेकर ट्यूब द्वारा बनाया गया अस्थायी नाव ही साधन बना हुआ है। जिस गति से जलनिकासी के लिए उच्चस्तरीय पंप को लगाया गया है नहीं निकलने से लोगों के बीच विभाग के प्रति गुस्सा कायम है। दुर्गास्थान के पीछे लगाये गये पंप से जलनिकासी को लेकर बासी दत्ता, बुबाई सेन, बासु घोष, गौतम पोद्दार ने बताया कि मंगलवार की रात पंप को जल्द बंद कर दिये जाने के बाद तू तू मंै मै की स्थिति उत्पन्न हो गयी थी। जिसके कारण पंप को बंद कर दिया गया। पुन: छह बजे से शुरू कराकर किसी तरह साढ़े ग्यारह बजे तक संचालित किया गया। उसके बाद लगातार जलनिकासी की व्यवस्था जारी है। दूसरी ओर फुटानी चौक पर लगाये गये जलनिकासी के लिए उच्चस्तरीय पंप 24 घंटे से बंद होने से जलजमाव की समस्या बरकरार है। इससे वार्ड के लोगों के बीच दैनिक क्रिया से निबटने की समस्या के साथ साथ अब जलजनित बीमारी संक्रमण की चिंता सता रही है। वार्ड चार के मनोज कुमार, गणेश शर्मा सहित अन्य लोगों का कहना है कि धूप निकलने के बाद जलजमाव के बीच अब मच्छरों का प्रकोप बढ़ने की संभावना बन गयी है।

इन वार्डों में अब भी है जलजमाव: मालूम हो कि पिछले एक पखवाड़े से निगम के अधिकांश वार्डों में जलजमाव की समस्या से लोग परेशान हैं। जिसमें वार्ड नम्बर सतरह लालकोठी, ड्राइवर टोला,, वार्ड नम्बर सोलह, वार्ड नम्बर बारह ललियाही, सरस्वती शिशु मोहल्ला, ,वार्ड नम्बर सात शीतला स्थान, फुटानी चौक, ऑफिसर्स कॉलोनी, वार्ड चार के तेजा टोला के सभी वार्डों में विद्यापति नगर, आजाद कॉलोनी, महिपाल नगर, प्रताप नगर, वार्ड नम्बर तीन के छीटाबाड़ी, अमीराबाद, वार्ड नम्बर दो के तेजा टोला का आधा भाग, शमशेरगंज, इंद्रपुरी एवं भेरिया रहिका एवं एक नम्बर वार्ड के ध्ंागरसी टोला, भेरिया रहिका सहित मेडिकल जानेवाली पुराना सड़क पर अभी भी जलजमाव की समस्या है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Katihar Pumps installed for drainage are closed for 24 hours