DA Image
4 दिसंबर, 2020|7:40|IST

अगली स्टोरी

कटिहार : चार दिनों में चोरी की चार घटनाओं से दहशत में लोग

default image

जिले में इन दिनों चोरी की वारदात काफी बढ़ गई है। पिछले चार दिनों में चार चोरी की घटना होने से जिलावासी काफी दहशत में है। लोगों ने एसपी से संबंधित थाना क्षेत्रों में नियमित पुलिस गश्ती कराने की मांग की है। मालूम है कि पिछले चार दिनों में जिले के नगर, सहायक थाना व पोठिया ओपी क्षेत्र में चोरी की घटना निरंतर हो रही है। लोगों की रात की नींद खत्म हो गई है।

जिन मुहल्ला में स्थित घरों में चोरी हो गई है। उन मोहल्ला के लोग अपने घर की रखवाली करने लगे हैं। इसके लिए रात भर जगना पड़ रहा है। मालूम हो कि नगर थाना क्षेत्र के गांधी नगर स्थित एक आयुष चिकित्सक के बंद घर से चोरों ने 20 लाख रुपये नगद और पांच लाख रुपये की जेवरात की चोरी कर फरार हो गया। इस मामले में पुलिस को अभी तक कोई सुराग नहीं लग सका है। इस घटना के बाद सहायक थाना क्षेत्र में दो चोरी की घटना हो चुकी है। 19 नवंबर की रात रेलवे कॉलोनी स्थित रेलवे मजदूर युनियन के कार्यालय का ताला तोड़ कर अज्ञात चोरों ने पचास हजार रुपये की सामान चोरी कर लिया।

छठ की रात शिक्षा विभाग के एक रिटायर्ड कर्मी के बंद घर में लाखों रुपये की सामान व जेवरात चोरी कर लिया है। पोठिया ओपी क्षेत्र के पोठिया बाजार में एक कपड़ा दुकान समेत तीन अलग-अलग घरों में चोरी की घटना हुई । इन घटना में चोरों ने छह लाख रुपये की सामान और दस हजार नगद की चोरी कर लिया। उक्त सभी चोरी की घटना में पुलिस का हाथ घटना के 48 घंटे बाद अभी तक खाली है। इस कारण से वैसे लोग लोग जो अबतक छठ मनाकर अपने अपने घरों से वापस नहीं लौटे हैं। उनलोगों को भी इस बात का डर सताने लगा है कि न जो उनके घर का ताला टूटा है या नहीं।

चार चक्का वाहन से दो महिला समेत तीन लोग आये थे चोरी करने : निरंतर हो रही चोरी की घटना को लेकर स्थानीय लोगों की मांग पर सदर एसडीपीओ एक्शन में दिख रहे हैं। शनिवार की शाम उन्होंने पोठिया स्थित चोरी की घटना स्थल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। इस क्रम में उन्होंने पाया कि चोरी करने के लिए चार चक्का वाहन से दो महिला और एक पुरुष पहुंचे थे। एसडीपीओ अमरकांत झा ने बताया कि दो महिला समेत तीन लोगों की पहचान की जा रही है। जल्द ही चोरी की घटना का उद्भेदन कर लिया जाएगा। उन्होंने रविवार को नगर थाना क्षेत्र में हुई 20 लाख नगद और पांच लाख की जेवरात की चोरी मामले को लेकर भी घटना स्थल का जाएजा लिया और पीडि़त परिवार से पूछताछ की।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Katihar People in panic due to four incidents of theft in four days