DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कटिहार: बाढ़ विस्थापितों का कलेक्ट्रेट गेट पर धरना

कटिहार: बाढ़ विस्थापितों का कलेक्ट्रेट गेट पर धरना

बाढ़ पुनर्वास संघर्ष समिति की ओर से बुधवार को बाढ़ पीड़ितों ने पुनवारसित करने की मांग को लेकर जेल भरो अभियान चलाया। राजेन्द्र स्टेडियम से काफी संख्या में महिला-पुरुष रैली निकालकर नगर भ्रमण करते हुए कलेक्ट्रेट पहंुचे और वहां धरना दिया।

समिति के संस्थापक संयोजक विक्टर झा ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों को पुनर्वासित करने के लिए वे लगातार चरणबद्ध आंदोलन कर प्रशासन से विस्थापित लोगों को बसाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन सिर्फ उन्हें आश्वासन ही मिलता रहा है।

प्रत्येक वर्ष महानंदा, गंगा, बरंडी नदी के बाढ़ के पानी से लोग प्रभावित होते हैं। भूमिहीनों को बसाने के लिए उन्हें जेल भी जाना पड़ेगा वे जाने को तैयार हैं। जेल भरो अभियान को कुचलने की प्रशासन ने कोशिश की लेकिन पीड़ितों की एकता और एकजुटता के कारण दाल नहीं गली। 24 नवम्बर को जिला प्रशासन से आश्वासन मिला था कि विभिन्न भूमिहीनों बाढ़ पीड़ितों को बासगीत पर्चा देकर बसाया जायेगा लेकिन कुछ नहीं किया गया।

रैली और धरना प्रदर्शन में काफी संख्या में पुरुष, महिला और बच्चे पहंुचे थे। बाढ़ पीड़ितों के नारे से कलेक्ट्रेट परिसर दिनभर गूंजता रहा। जेल भरो अभियान व धरना कार्यक्रम में डा.एमआर हक, मो. मंजर वसी, गुड्डू यादव, तपन दा, आलमगीर, हारुण रसीद ,जदु जहरीला आदि शामिल थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Katihar: Dump the flood displaced people at the collectorate gate