ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारजिप अध्यक्ष की कुर्सी बरकरार

जिप अध्यक्ष की कुर्सी बरकरार

जिप अध्यक्ष गुड्डी कुमारी पर विपक्षी जिप सदस्यों द्वार लगाये गये अविश्वास प्रस्ताव निर्धारित सदस्यों के अभाव में रविवार को आयोजित विशेष बैठक में उपाध्यक्ष अंजलि कुमारी ने खारिज कर दिया। जिसके कारण...

जिप अध्यक्ष की कुर्सी बरकरार
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारMon, 16 Jul 2018 12:37 AM
ऐप पर पढ़ें

जिप अध्यक्ष गुड्डी कुमारी पर विपक्षी जिप सदस्यों द्वार लगाये गये अविश्वास प्रस्ताव निर्धारित सदस्यों के अभाव में रविवार को आयोजित विशेष बैठक में उपाध्यक्ष अंजलि कुमारी ने खारिज कर दिया। जिसके कारण अध्यक्ष गुड्डी कुमारी जहां अपनी कुर्सी बचाने में पूरी तरह सफल रही। वहीं विपक्षी एकता को पराजय का सामना करना पड़ा।

जिला परिषद के 8 सदस्यों ने जिप अध्यक्ष पर ससमय बैठक नहीं बुलाने सहित तीन सूत्री आरोप लगाते हुए अविश्वास प्रस्ताव लाया था। रविवार को जिला परिषद के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी अमित कुमार द्वारा बुलाये गये विशेष बैठक निर्धारित समय से शुरू होना था। इसके लिए अधिकांश जिप सदस्य 10 बजे सुबह तक विकास भवन के सभाकक्ष में जुट गये थे। समय पर पहुंची जिप अध्यक्ष के चेहरे पर किसी प्रकार का शिकन तक नहीं देखे जाने से लोगों को लग रहा था कि जीत अंतत: उसी की होगी।

सनद रहे कि 33 सदस्यीय जिला परिषद में मत विभाजन के लिए आधा से अधिक सदस्यों का होना जरूरी है। इस हिसाब से अविश्वास प्रस्ताव पर मतविभाजन के लिए कम से कम 17 सदस्यों का होना अनिवार्य था। लेकिन अविश्वास प्रस्ताव पर हस्ताक्षर करने वाले 8 सदस्यों के अलावा एकमात्र तौकिर आलम सहित कुल 9 सदस्य ही सदन में उपस्थित हो पाये। इस कारण मत विभाजन के पहले ही अविश्वास प्रस्ताव ने सदन में ही दम तोड़ दिया। फलस्वरुप अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठी उपाध्यक्ष अंजलि देवी ने अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया।

चाक चौबंद रही सुरक्षा व्यवस्था : जिप अध्यक्ष पर लगाये गये अविश्वास पर बुलाई गई विशेष बैठक के मद्देनजर जिला प्रशासन ने विकास भवन परिसर के आसपास समाहरणालय के पूरे परिक्षेत्र में दंडाधिकारी सह सदर सीओ जयजयराम के अलावा भारी संख्या में पुलिस पदाधिकारी व सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी। बैठक के पहले एवं बैठक की समाप्ति के पूर्व किसी भी गैर लोगों को परिसर के अन्दर प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा था। प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारी अपने कत्वर्य पर डटे रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें