ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारसब्जियों की बढ़ी कीमत तो थाली में घटे व्यंजन

सब्जियों की बढ़ी कीमत तो थाली में घटे व्यंजन

कटिहार | हिन्दुस्तान प्रतिनिधि सब्जियों की बढ़ी कीमतों ने आम आदमी की थाली में...

सब्जियों की बढ़ी कीमत तो थाली में घटे व्यंजन
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारTue, 27 Jul 2021 05:41 AM
ऐप पर पढ़ें

कटिहार | हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

सब्जियों की बढ़ी कीमतों ने आम आदमी की थाली में व्यंजनों की संख्या घटा दी है। दो-तीन सब्जियां खानेवाले लोगों की थाली में इन दिनों एक सब्जी परोसी जा रही है। सब्जी मंडियों में कई सब्जियों की कीमतें 40 रुपये प्रति किलो से नीचे नहीं आ रही है। टमाटर और मिर्च की कीमतें बीते 15-20 दिनों में लगातार बढ़ रही है।

शहर के न्यू माकेर्ट, मिरचाईबाड़ी, मालगोदाम स्थित सब्जी प।ी सहित प्रखंड के बाजारों में टमाटर 50 रुपये किलो और मिर्च सौ रुपये किलो तक पहुंच गई है। सब्जी विक्रेता मो. अंजर आलम कहते हैं कि टमाटर और मिर्च आदि बाहर से मंगाये जा रहे हैं। इसलिए इसकी कीमतें नहीं कम हो रही है। सब्जियों की कीमत कब कम होगी इस बारे में भी ठीक-ठीक अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है। संभावना है कि अगले एक दो सप्ताह में स्थानीय सब्जियों के आवक से इसकी कीमत में थोड़ी कमी होगी।

बारिश के कारण सब्जियों के फलन में आयी कमी: समय से पहले मानसून आने तथा लगातार बारिश होने के कारण सब्जियों के पौधे में कम फलन आने के कारण इन दिनों आम लोगों को महंगे दाम में हरी सब्जी खरीदने की विवशता बन गई है। इस बाबत कृषि विज्ञान केन्द्र के वैज्ञानिक पंकज कुमार ने बताया कि पहले तो यास तूफान के कारण आयी आंधी और बारिश के कारण खासकर निचले इलाके में सब्जी के पौधे डूब गये थे। इतना ही नहीं मानसूनी बारिश ने शेष बचे सब्जी के पौधे पर कुप्रभाव डाला। उन्होंने बताया कि बारिश के बीच में धूप होने से फॅलन में वृद्धि होती है। साथ ही आनेवाले दिनों में मौसम में सुधार के बाद सब्जियों की कीमत में कमी आने की संभावनाएं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें