ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहाररोगियों को स्वास्थ्य योजनाओं की दें सभी लाभ: डीएम

रोगियों को स्वास्थ्य योजनाओं की दें सभी लाभ: डीएम

बुधवार को जिला पदाधिकारी कंवल तनुज ने सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में डीएम ने कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर की गई तैयारी की समीक्षा...

रोगियों को स्वास्थ्य योजनाओं की दें सभी लाभ: डीएम
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारWed, 18 Mar 2020 11:11 PM
ऐप पर पढ़ें

बुधवार को जिला पदाधिकारी कंवल तनुज ने सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में डीएम ने कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर की गई तैयारी की समीक्षा की।

उन्होंने आईसीयू, ओपीडी के सर्जिकल, पैथोलॉजिलक, चर्म रोग कक्ष, दंत चिकित्सा कक्ष पहुंचे। निरीक्षण के क्रम में डीएम ने पोषण पुनर्वास केंद्र में दिया। यहां पर करीब 13 मिनट तक मार्च माह में इलाज किए गये रोगियों की सूची, डाईट चार्ट, डेट वाइज भर्ती बच्चों का वेट चार्ट आदि की जांच की। इस क्रम में स्वास्थ्य कर्मी द्वारा वर्ष 2019 व अन्य तरह-तरह के रजिस्टर दिखाये जाने पर डीएम भड़क गये। कहा कि मूर्ख बनाने का काम नहीं करें। जो पूछा जाता है उतना ही जबाब दें। जो मांगा जाये उसी को दिखाएं। एक ही प्रकार का रजिस्टर दिखाने से जांच पर प्रभाव पड़ता है। पुराना रजिस्टर न दिखायें। मार्च माह का रजिस्टर कहां है। संबंधित रजिस्टर नहीं दिखाने पर डीएम ने कहा कि एनआरसी का कैसे मॉनिटरिंग हो रहा है। आखिर इसका देखभाल कौन करता है। 18 मार्च बीतने को है लेकिन अब तक मार्च माह में कितने रोगियों का इलाज हुआ। कितने रोगियों का डिस्चार्ज किया गया। इसका कोई आंकड़ा नहीं है।

सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने का दिया निर्देश

डीएम ने अस्पताल प्रशासन को सफाई की व्यवस्था दुरुस्त रखने का निर्देश दिया। बंद आईसीयू को चालू कराने को लेकर सीएस ने डॉक्टरों की बहाली होने पर उसे क्रियाशील हो जाने का आश्वासन दिया। डीएम ने सीएस एवं डीपीएम को सदर अस्पताल का आउट प्लान एवं अप्रयुक्त राशि का अद्यतन प्रतिवेदन देने के निदेश दिए। सदर अस्पताल के अंतर्गत भूमि का पूर्ण उपयोग कर आम जनता के लिए स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार किए जाने के निदेश दिए गये। मौके पर सीएस डॉ. एपी शाही, एसीएमओ डॉ. बीके चौधरी, डीएस डॉ. आरएन पंडित आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें