DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  कटिहार  ›  जर्जर क्लास रूम से हादसा का डर
कटिहार

जर्जर क्लास रूम से हादसा का डर

हिन्दुस्तान टीम,कटिहारPublished By: Newswrap
Mon, 14 Jun 2021 04:40 AM
जर्जर क्लास रूम से हादसा का डर

कटिहार | निज प्रतिनिधि

पूर्णिया विवि के अनुमंडल स्तरीय अंगीभूत इकाई आरडीएस कॉलेज सालमारी की स्थिति दयनीय है। जर्जर क्लास रुम हादसे को आमंत्रण दे रहा है बावजूद विवि इसकी मरम्मती को लेकर गंभीर नहीं है।

इससे शिक्षक, शिक्षकेत्तर कर्मी से लेकर छात्र छात्राएं किसी घटना दुर्घटना को लेकर संशकित हैं। मालूम हो कि अनुमंडल स्तर पर सालमारी में 1963 में एकमात्र अंगीभूत इकाई की स्थापना की गयी थी। जिससे सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों को उच्चस्तरीय शिक्षा को लेकर लाभ मिल सके। विवि की अनदेखी के कारण कॉलेज का उपरी मंजिल अवस्थित सभी क्लास रुमों की स्थिति बद से बदतर है। स्थिति इतनी भयावह हो गया कि जर्जर छत टूट टूट कर गिरने लगा है।

हालांकि इसकी शिकायत पीयू को छात्र नेताओं द्वारा लगातार शिकायत के बाद भी कोई सुध नहीं लेने से छात्र परेशान हैं। छात्र नेता सौरभ कुमार यादव, विनोद कुमार कुशवाहा सहित अन्य ने पीयू के कुलसचिव को आवेदन देकर इस पर ध्यान देने की मांग की है। उन्होंने बताया कि नीचे प्रशासनिक भवन, प्राचार्य कक्ष व प्रयोगशाला भवन होने के कारण उपरी मंजिल पर छात्र छात्राओं की पठन पाठन दो हॉल व दो रुम में होती थी।

मरम्मत की अभाव में हॉल की स्थिति काफी जर्जर है। कभी भी बड़ी घटना दुर्घटना से इंकार नहीं किया जा सकता है। हालांकि शिकायत के आलोक में कॉलेज परिसर को बाहर से रंग रोगन किया गया है। लेकिन अंदर ही अंदर भवनों की स्थिति खराब होने से अब शिक्षक भय के कारण लाईब्रेरी के समक्ष समय बीताने को मजबूर हैं। परेशानी दूर करने की मांग की है।

संबंधित खबरें