ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार कटिहारमैदान का चयन करने, खेल मैदान की संरचना विकसित करने पर जोर

मैदान का चयन करने, खेल मैदान की संरचना विकसित करने पर जोर

मैदान का चयन करने, खेल मैदान की संरचना विकसित करने पर जोर मैदान का चयन करने, खेल मैदान की संरचना विकसित करने पर जोरमैदान का चयन करने, खेल मैदान की...

मैदान का चयन करने, खेल मैदान की संरचना विकसित करने पर जोर
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारWed, 29 May 2024 02:15 AM
ऐप पर पढ़ें

कटिहार, हिंदुस्तान प्रतिनिधि
एनआईसी सभागार में जिला पदाधिकारी मनेश कुमार मीणा की अध्यक्षता में खेल विकास हेतु संरचना को विकसित बनाने एवं खेल स्टेडियम उन्नयन हेतु उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, वरीय उप समाहर्ता, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी शिक्षा, प्रभारी खेल पदाधिकारी, प्रभारी गोपनीय प्रशाखा पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी एवं संबंधित जिला स्तरीय पदाधिकारीगण तथा खेल संघ के सदस्यों के साथ समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया गया।

इस बैठक में कबड्डी, ताइक्वांडो, वॉलीबॉल बेसबॉल, फुटबॉल, क्रिकेट, टेबल टेनिस, चेस, तैराकी इत्यादि खेल संघ के सदस्यों से जिला पदाधिकारी के द्वारा क्रमवार तरीकों से खेल की प्रगति के संबंध में विस्तृत चर्चा की गई। वहीं खेल संघ के सदस्यों ने भी खेल से संबंधित अपने-अपने मंतव्य भी जिला पदाधिकारी के समक्ष रखा। उक्त क्रम में संघ के सदस्यों द्वारा अवगत कराया गया कि महेश्वरी एकेडमी के इंडोर स्टेडियम में बैडमिंटन खेल के साथ अन्य खेल भी हो सकता है। बैठक में जिला पदाधिकारी द्वारा जिला खेल पदाधिकारी को खेल संघ के सदस्य से समन्वय स्थापित कर मल्टीपर्पस इंडोर स्टेडियम हेतु मैदान का चयन करने, चिन्हित खेल मैदान के संरचना विकसित कराने हेतु यथाशीघ्र प्रस्ताव उपलब्ध, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी शिक्षा को जिले के टैलेंटेड व अलग अलग विधाओं में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को चिन्हित कर खेलो इंडिया के तहत संचालित योजनाओं से सभी प्रकार की सुविधा उपलब्ध कराने एवं विभिन्न खेल में राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को डाइट के संबंध में जानकारी हेतु एकलव्य सेंटर बनाने तथा सभी प्रकार के इंडोर एवं आउटडोर खेल के नए स्टेडियम निर्माण हेतु विद्यालय एवं महाविद्यालय में खेल के मैदान हेतु भूमि चिन्हित प्रस्ताव उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।