ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारमासूम को मारने के बाद व्यवसायी दंपति की खुदकुशी का खौफनाक सच, जानें इनसाइड स्टोरी

मासूम को मारने के बाद व्यवसायी दंपति की खुदकुशी का खौफनाक सच, जानें इनसाइड स्टोरी

कटिहार में चार साल के मासूम बेटे को जहर देकर मारने के बाद व्यवसायी दंपति की फंदा लगाकर खुदकुशी करने का सामने आया खौफनाक सच, ऐसा सच जिसे जानकर आप भी चौंक जाएंगे। दरअसल बिजनेस में किस्मत ने साथ नहीं...

मासूम को मारने के बाद व्यवसायी दंपति की खुदकुशी का खौफनाक सच, जानें इनसाइड स्टोरी
कटिहार। एक संवाददाताWed, 26 Feb 2020 12:52 PM
ऐप पर पढ़ें

कटिहार में चार साल के मासूम बेटे को जहर देकर मारने के बाद व्यवसायी दंपति की फंदा लगाकर खुदकुशी करने का सामने आया खौफनाक सच, ऐसा सच जिसे जानकर आप भी चौंक जाएंगे।

दरअसल बिजनेस में किस्मत ने साथ नहीं दिया तो कर्ज के दलदल में फंसे व्यवसायी ने हिम्मत नहीं हारी जैसे तैसे वह कर्ज को कम कर खत्म करने की कोशिश कर रहा था। मनीष पर बैंक का लाखों रुपये का कर्ज था। मनीष पहले मोबाइल कारोबार से जुड़ा हुआ था। बाद में होटल व्यवसाय से जुड़ गया। इस दौरान वह कर्ज में डूबता चला गया। कर्ज की राशि और ब्याज नहीं देने पर कई बार मानसिक प्रताड़ना का भी शिकार होना पड़ा।

बैंक को समय पर कर्ज नहीं चुकाने के कारण परिजनों के बैंक खाता को फ्रिज कर दिया गया था। बैंक को अधिकांश रुपया वापस कर दिया था। करीब 34 लाख रुपये बकाया था। जिसे चुकाने के लिए वह जमीन बेचने के प्रयास में था। लेकिन परिजनों ने जमीन बेचने में अड़ंगा लगा दिया। इससे निराश होकर और कर्ज दाताओं की प्रताड़ना और धमकी से परेशान होकर व्यवासायी मनीष ने पत्नी और चार साल के मासूम बेटे के साथ खुदकुशी करने का खौफनाक कदम उठाया।

यह खुलासा व्यवसायी दंपति के खुदकुशी करने वाले कमरे में टेबल पर रखे पांच पेज के सुसाइड नोट से हुआ है। सुसाइड नोट में व्यवसाय को सफल करने के दौरान कई लोगों का कर्जदार बनने की बात लिखी है। वहीं घटनास्थल पर मिले तथ्यों के आधार पर पुलिस मान रही है कि फंदा पर लटकने से पहले मनीष ने पत्नी और मासूम बेटे को विषाक्त पदार्थ पिलाया होगा।

ये है मामला
कटिहार के मैथिल टोला निवासी व्यवसायी मनीष कुमार झा (42) ने पत्नी मोना (35) और बच्चे के साथ आत्महत्या कर ली। मंगलवार सुबह में तीनों का शव पुलिस ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के केएमसीएच के पास एक मकान से बरामद किया। मनीष केएमसीएच के पास किराए पर मकान लेकर रहता था। सुबह में करीब पौने नौ बजे तक व्यवसायी का घर नहीं खुला तो आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। एएसपी हरिमोहन शुक्ला, इंस्पेक्टर निर्मल कुमार यादवेंदु दलबल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। घर की खिड़की और दरवाजा बंद थे। दरवाजा तोड़कर जब पुलिस अंदर घुसी तो पाया कि पति-पत्नी की लाश बिजली के पंखा से लटका हुआ था। जबकि चार साल के बेटा सम्राट का शव पलंग पर था। पलंग के पास ही एक टेबुल पर पांच पेज का सुसाइड नोट भी पुलिस को मिला। मनीष पर 34 लाख रुपये का कर्ज था।  

पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने बताया कि बंद कमरे में फंदे से लटके पति-पत्नी की लाश और उसी घर में बच्चे की लाश मिलना प्रथम दृष्टया में आत्महत्या ही प्रतीत हो रही है। शवों का पोस्टमार्टम करवा लिया गया है। परिजनों से अभी आवेदन नहीं मिले हैं। आवेदन के आधार पर ही केस दर्ज किया जाएगा।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें