DA Image
22 अक्तूबर, 2020|5:34|IST

अगली स्टोरी

तीनपनिया के पास डायवर्सन की हुई मरम्मत

तीनपनिया के पास डायवर्सन की हुई मरम्मत

कटिहार गेड़ाबाड़ी एनएच 81 सड़क मार्ग में तीनपनिया के पास ध्वस्त डायवर्सन को बुधवार को मरम्मत कर लिया गया। चार दिनों के बाद फिर से छोटी व चार चक्के वाहनों का परिचालन शुरू करा दिया गया। हालांकि अभी भी बस एवं ट्रक का परिचालन शुरू नहीं हुआ है।

रविवार को मूसलाधार बारिश के बीच तीनपनिया स्थित डायवर्सन पानी में ध्वस्त हो गया था। संवेदक द्वारा ह्योम पाइप लगाया गया था वह भी धार में बह गया। हालांकि स्थानीय ग्रामीणों ने दूसरे दिन ही चचरी पुल बनाकर दो पहिया वाहन के लिए आवागमन शुरू कर दिया था। दो दिनों के अथक प्रयास के बाद जेसीबी मशीन द्वारा ह्योम पाइप व ऊपर से ईंट व पत्थर डालकर छोटी वाहनों के लिए आवागमन बहाल किया गया। हालांकि डायवर्सन का मरम्मती कार्य देरशाम तक किया गया। छोटी वाहनों के परिचालन शुरू होने से गेड़ाबाड़ी जानेवाले जरुरतमंद लोगों को राहत मिली है। हालांकि वनवे मार्ग होने के कारण जाम की भी समस्या उत्पन्न हो गयी थी। इसके लिए डायवर्सन के समीप यातायात सुचारु रुप से संचालन के लिए पुलिस व दंडाधिकारी की तैनाती की जरुरत है।

खेरिया के जयनाथ कुशवाहा ने बताया कि डायवर्सन टूटने से कटिहार जाने में घंटो का समय लग रहा था। गेड़ाबाड़ी निवासी राजकुमार साह ने बताया कि जान जोखिम में डालकर डायवर्सन पार करने की मजबूरी थी। मवैया के शिवचंद साह ने बताया कि कटिहार जाने के लिए कोढ़ा, बरारी, कुरसेला, समेली ,फलका प्रखंड के लोगों को काफी परेशानी हो रही थी।