ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारडायवर्जन कट जाने से गांवों में फैला बाढ़ का पानी

डायवर्जन कट जाने से गांवों में फैला बाढ़ का पानी

प्रखंड क्षेत्र में महानंदा एवं रीगा नदी के जलस्तर में वृद्धि एवं कदवा पंचायत में अनुसूचित जाति जनजाति टोला के पास सड़क टूटने व भर्री पंचायत के वैसा नदी में डायवर्सन लगभग तीस फीट लम्बा कट जाने के कारण...

डायवर्जन कट जाने से गांवों में फैला बाढ़ का पानी
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारFri, 04 Oct 2019 12:45 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रखंड क्षेत्र में महानंदा एवं रीगा नदी के जलस्तर में वृद्धि एवं कदवा पंचायत में अनुसूचित जाति जनजाति टोला के पास सड़क टूटने व भर्री पंचायत के वैसा नदी में डायवर्सन लगभग तीस फीट लम्बा कट जाने के कारण कदवा व भर्री पंचायत के कई गांवों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया।

पूरे प्रखंड क्षेत्र में लगभग एक सौ घरों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया। बेनी पंचायत के भाग भर्री, धनगामा पंचायत के तोप टोला, तेतलिया के मंझोक, परभेली के कमरैली गांव चारो ओर से बाढ़ के पानी से घिर गया है। खेतों में लगी धान, पटसन की फसल डूबने के कगार पर है। पशुपालकों को पशु चाराके लिए काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। प्र्रमुख पारस कुमार राय ने मुआवजा एवं राहत सामग्री दिलाने की मांग प्रशासन से की है।

बाढ़ पीड़ित परिवारों के बीच राहत सामग्री का वितरण: सेमापुर। क्षेत्र में आयी भीषण बाढ़ के मद्देनजर राष्ट्रीय अपराध निरोक एवं मानवाधिकार कौंसिल ऑफ इंडिया द्वारा बाढ़ पीड़ितों के बीच राहत सामग्री बांटी गयी। प्रदेश अध्यक्ष अभिजीत वैध एवं महिला विंग के प्रदेश अध्यक्ष तनुजा रसीद, समाजसेवी आलमगीर, विवेक कुमार ने प्रखंड के मोहनाचांदपुर पंचायत के संथाली टोला, प्रतापगंज, वैसागोविंदपुर पंचायत के दर्जनों गांव में लगभग तीन सौ से अधिक बाढ़ पीड़ितों के बीच राहत सामग्री का वितरण किया गया। राहत सामग्री के रुप में चूड़ा, गुड़, बिस्कूट, नमक, सलाई, मोमबत्ती, सत्तू, फल एवं अन्य प्रकार की सामग्री का वितरण किया गया। इस दौरान बाढ़ से घिरे पीड़ितों से मिलकर उनके दुख दर्द को सुना।

प्रभारी सचिव ने बाढ़ राहत शिविर का जायजा: अमदाबाद। जिला के प्रभारी सचिव संजीव कुमार सिंहा गुरुवार को बाढ़ राहत शिविर और बाढ़ प्रभावित पंचायतों का एनडीआरएफ टीम मोटर बोट द्वारा दौरा की। पहाड़पुर बांध के किनारे उत्क्रमित मध्य विद्यालय में शिविर का जायजा ली। इसक्रम में पीड़ितों से बातचीत कर भोजन की जानकारी ली।

प्रभारी सचिव कमरूद्दीन टोला भी गये जहां पर पीड़ितों से जानकारी हासिल कर राहत शिविर का जायजा लिया। सचिव ने कहा कि बाढ़ राहत शिविर अच्छे तरीके से चल रहा है। इस मौके पर अंचलाधिकारी आदित्य कुमार सिंह, एनडीआरएफ के इंस्पेक्टर राजन कुमार और पुलिस इंस्पेक्टर रंजीत कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी मृत्युंजय कुमार भी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें