ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारघरों में दूरी बना पढ़ी गई जुमे की नमाज

घरों में दूरी बना पढ़ी गई जुमे की नमाज

जिला मुख्यालय में जुमे की नमाज पढ़ने में मुस्लिम धर्मावलम्बियों ने लॉकडाउन का अनुपालन किया। लोग अपने अपने घरों के अंदर दूरी बनाकर जुमे की नमाज अदा की और अमन चैन की दुआ...

घरों में दूरी बना पढ़ी गई जुमे की नमाज
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारFri, 27 Mar 2020 11:59 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला मुख्यालय में जुमे की नमाज पढ़ने में मुस्लिम धर्मावलम्बियों ने लॉकडाउन का अनुपालन किया। लोग अपने अपने घरों के अंदर दूरी बनाकर जुमे की नमाज अदा की और अमन चैन की दुआ मांगी।

मस्जिदों में सिर्फ इमाम व अन्य के द्वारा नमाज अदा की गयी। लॉकडाउन के तहत कोरोना वायरस को लेकर हर वर्ग के लोग काफी चिंतिंत हैं। जुमे की रात इदगाह के इमामों द्वारा जुमे की नमाज के लिए मस्जिद नहीं आकर अपने अपने सुरक्षित व घरों में अदा करने की अपील की गयी थी। जिसके कारण मस्जिदों के ईद गिर्द नमाजियों की उपस्थिति नहीं के बराबर रही। नमाजियों ने नमाज अपने घर व आवासीय परिसर में निर्धारित दूर के अनुसार अदा की। मालूम हो कि न्यूमार्केट स्थित मस्जिद, रामपाड़ा मस्जिद, मिरचाईबाड़ी मस्जिद,हाजीपुर स्थित मस्जिद सहित अन्य मस्जिदों में नमाजियों की भीड़ नमाज अता करने के लिए होती थी। लेकिन लॉकडाउन के वजह से इसका अनुशरण किया गया। अपने अपने घरों में नमाज अदा की नमाजी: सेमापुर। ओपी क्षेत्र के बरेटा, सकरेली, कावर , मोहनाचांदपुर, सुखासन, दुर्गापुर, जगदीशपुर में लॉकडाउन का असर देखा गया। जुमे की नमाज के लिए लोग नहीं पहंुचे। नमाजियों ने अपने घरों में ही नमाज अदा की। नमाजियों ने अल्लाह से कोरोना वायरस के फैलाव से रोकने के लिए मन्नते मांगी। ताकि देश के लोग स्वस्थ रहे। जामा मस्जिद हसी टोला में ध्वनि विस्तारक यंत्र से लोगों को अपने अपने घरों में रहकर नमाज अदा करने की अपील की गयी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें