DA Image
1 अक्तूबर, 2020|3:40|IST

अगली स्टोरी

मतदाता जागरूकता का दिव्यांगों ने लिया निर्णय

मतदाता जागरूकता का दिव्यांगों ने लिया निर्णय

दिव्यांग मतदाता जागरुकता अभियान को लेकर बुधवार कों कोशी क्षेत्रीय विकलांग विधवा वृद्ध कल्याण समिति एवं सक्षम शाखा के कार्यकर्ताओं की बैठक नगर प्रभारी अभय पाण्डेय की अध्यक्षता में शहर के डेहरिया में आयोजित की गई।

बैठक के दौरान निर्णय लिया गया कि जिले में जितने भी दिव्यांग वोटर है उन्हे मतदान के लिए शत प्रतिशत वोट डालने के लिए जागरुकता अभियान चलाया जायेगा। इस दौरान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दिव्यांग जनों के साथ-साथ आमजनों से अपील किया गया कि मजबूत लोकतंत्र के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें।

अभियान के तहत बताया गया कि चुनाव के दिन सभी कार्य को छोड़कर पहले मतदान करें फिर जलपान के लिए सोंचे। इस दौरान नारे लगाये जा रहे थे कि दिव्यांगता नहीं है बाधा जब हो मतदान का पक्का इरादा, कोई मतदाता ना छूटे, सहज सुगम व सुरक्षित मतदान। मौके पर संस्था के सचिव शिवशंकर रमानी, धनेश्वर साह, जितेन्द्र चौधरी, सनातन कुमार, सुनील झा, नीरज कुमार, इलियास अंसारी, लोको लेल्हू, शैकत हुसैन, दिलीप ठाकुर, शमशेर अंसारी, मो. समीर, मुस्ताक अंसारी, मंटू पासवान प्रमुख रुप से शामिल थे। श्री रमानी ने इस अवसर पर बताया कि जागरुकता अभियान के तहत जिले के सभी प्रखंड एवं पंचायतों एवं अंतिम छोर पर समिति गठित कर लोगों को मतदान के लिए जागरुक किया जायेगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Disabilities decided by voter awareness