ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारध्रुव कुंडू की कुर्बानी ने राष्ट्रीय स्तर पर गौरवांवित किया: मंत्री

ध्रुव कुंडू की कुर्बानी ने राष्ट्रीय स्तर पर गौरवांवित किया: मंत्री

रविवार को राज्य के राजस्व एवं भूमि सुधार सह जिले के प्रभारी मंत्री रामनारायण मंडल ने 71वां गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर मुख्य समारोह स्थल राजेन्द्र स्टेडियम में राष्ट्रीय ध्वज का ध्वजारोहण...

ध्रुव कुंडू की कुर्बानी ने राष्ट्रीय स्तर पर गौरवांवित किया: मंत्री
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारTue, 28 Jan 2020 12:32 AM
ऐप पर पढ़ें

रविवार को राज्य के राजस्व एवं भूमि सुधार सह जिले के प्रभारी मंत्री रामनारायण मंडल ने 71वां गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर मुख्य समारोह स्थल राजेन्द्र स्टेडियम में राष्ट्रीय ध्वज का ध्वजारोहण किया।

उन्होंने कहा कि हम विशेष रूप से इस अवसर पर ध्रुव कुमार कुण्डू को स्मरण करते है। जिनकी कुर्बानी ने कटिहार को राष्ट्रीय स्तर पर गौरवान्वित किया है। मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार न्याय के साथ विकास के मार्ग पर अग्रसर है। जिले में बिहार स्टूडेन्ट क्रेडिट कार्ड योजना के तहत 43 करोड़ शिक्षा ऋण देकर 2741 आवेदकों को लाभान्वित किया गया है।

इसी प्रकार मुख्यमंत्री स्वयं सहायता भत्ता योजना में 5750 एवं कुशल युवा कार्यक्रम में 22,638 आवेदक लाभान्वित किये गये हैं। उन्होंने कहा कि कृषि कार्य के लिए 21 कृषि फीडर का निर्माण किया गया है। 2640 कृषि विद्युत कनेक्शन दिये गये हैं। जिले में शुद्ध पेयजल आपूर्ति के लिए 3218 वार्डों में से 2827 वार्डों में कार्य प्रारंभ है तथा 165 वार्डों में कार्य पूर्ण हो चुका है। शौचालय निर्माण, प्रधानमंत्री आवास योजना तथा जल जीवन हरियाली में हुई प्रगति की चर्चा की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें