ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारबारसोई में मांगों को ले रसोइया संघ ने किया प्रदर्शन

बारसोई में मांगों को ले रसोइया संघ ने किया प्रदर्शन

स्कूल के रसोइया संघ ने बारसोई में रैली निकालकर अनुमंडल कार्यालय पहुंचा व एसडीओ को ज्ञापन सौंपा। रैली का नेतृत्व जूही महबूबा ने की। उन्होंने कहा कि रसोइयों द्वारा बाहर से आनेवाले मजदूरों के लिए...

बारसोई में मांगों को ले रसोइया संघ ने किया प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारThu, 24 Sep 2020 03:32 AM
ऐप पर पढ़ें

स्कूल के रसोइया संघ ने बारसोई में रैली निकालकर अनुमंडल कार्यालय पहुंचा व एसडीओ को ज्ञापन सौंपा। रैली का नेतृत्व जूही महबूबा ने की। उन्होंने कहा कि रसोइयों द्वारा बाहर से आनेवाले मजदूरों के लिए क्वारंटाइन सेंटर में खाना बनाया गया। लेकिन उसका भुगतान आज तक नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि सभी विद्यालय में काम करनेवाली रसोइया को सरकारी सेवक घोषित किया जाये।

साथ ही साल भर का मानदेय देने की मांग की। ज्ञापन में मानदेय में बढोत्तरी करने ,छुट्टी में कटौती वापस लेने,रसोईया को 21 हजार रुपये मानदेय देने ,कोविड 19 के दौरान रसोईयों की हुई मौत पर पचास लाख मुआवजा देने आदि मांगे शामिल है। प्रदर्शन में आसमां खातून, छवि दास, शक्ति दास, शकीना खातून, बीबी खातून, साइबानो खातून, महबूबा खातून, लुत्फा खातून, नूर जहां, रोशना खातून, मधु दास, मो यासिन आदि ने भाग लिया।

मांगों को लेकर तकनीकी कर्मियों ने किया प्रदर्शन: कटिहार। समाज कल्याण विभाग के अधीन राज्य के एक सौ एक अनुमंडलों में संचालित बुनियाद केन्द्रों में कार्यरत सभी तकनीकी कर्मियों द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर बुनियादी केन्द्र पर विरोध प्रदर्शन किया गया। बिहार राज्य बुनियाद केन्द्र कर्मचारी संघ के अध्यक्ष ईं विनोद कुमार ने बताया कि उनकी प्रमुख मांगों में निर्धारित वेतनमान, नियमितीकरण, सेवाशर्त लागू करने आदि मुख्य मांगे शामिल हंै। उन्होंने बताया कि फिलहाल संाकेतिक विरोध प्रदर्शन किया गया है।

बिहार राज्य बुनियाद केन्द्र कर्मचारी संघ द्वारा विभाग के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी, प्रधान सचिव, मंत्री ,मुख्य सचिव व सीएम को भी अपनी समस्या से अवगत करा चुके हैं। इस दौरान कर्मियों ने काला बिल्ला लगाकर आक्रोश जताया गया। उन्होंने कहा कि उनकी मांगों पर विचार नहीं किया गया तो मजबूरन वे लोग सामूहिक हड़ताल पर जाने को विवश होंगे। मौके पर डॉ देवराज, अमित कुमार, सतेन्द्र पासवान,संगीता कुमारी, हेमलता, इंदु सहित अन्य तकनीकी कर्मी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें