ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारअनियमित बिजली आपूर्ति से उपभोक्ता परेशान

अनियमित बिजली आपूर्ति से उपभोक्ता परेशान

कटिहार | निज प्रतिनिधि मौसम के बदलते प्रभाव के बीच अनियमित विद्युत आपूर्ति से...

अनियमित बिजली आपूर्ति से उपभोक्ता परेशान
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारWed, 04 Aug 2021 04:40 AM
ऐप पर पढ़ें

कटिहार | निज प्रतिनिधि

मौसम के बदलते प्रभाव के बीच अनियमित विद्युत आपूर्ति से शहर के लोग परेशान हैं। हर आधे घंटे पर बिजली कट जा रही। इससे उमसभरी गर्मी में लोगों को काफी दिक्कत हो रही है। उधर, बार-बार शिकायत के बाद भी बिजली विभाग समस्या का हल नहीं कर रहा है।

इससे उपभोक्ताओं में विभाग के प्रति आक्रोश व्याप्त है। बीएमपी फीडर वन के कई मोहल्लों तेजा टोला, मिरचाईबाड़ी, बीएमपी, भेरिया रहिका एवं इंड्रस्टीयल इलाके के कई मोहल्लों में अनियमित बिजली आपूर्ति से उपभोक्ता परेशान हैं। मोहल्ले के तारकेश्वर यादव, अभिषेक कुमार, मुरलीधर चौहान, पंकज ठाकुर, अमित कुमार, सिद्धार्थ गुप्ता सहित अन्य ने बताया कि बिजली आपूर्ति इन दिनों शहर में चरमरा गयी है।

खासकर हर 10 मिनट पर बिजली कटने के बाद आधा घंटा से लेकर 20 मिनट बाद दर्शन से लोग परेशान हैं। कभी-कभी बिना सूचना के सुबह में बिजली काटे जाने से लोगों को नित्यक्रिया-कलाप में भी परेशानी उठानी पड़ती है। बिजली कट जाने के बाद गृहणियों को खाना बनाने के लिए पानी के लिए तरसना पड़ता है। शाम के समय बिजली के कट-कट कर आने जाने की समस्या से छात्रों का पठन पाठन प्रभावित होता है। सबसे ज्यादा परेशानी रात में बिजली के चले जाने से बच्चों संग बुजुर्गों को भीषण गर्मी के बीच रतजगा की विवशता हो जाती है। मामले में विद्युत विभाग के कनीय अभियंता कुमार अंगराज ने बताया कि गर्मी के कारण लोड बढ़ जाने से बिजली कट कट जाती है। हालांकि उपभोक्ताओं की शिकायत पर मानव बल भेजकर शीघ्र दुरुस्त कर लिया जाता है। उधर, सालमारी में में भी बिजली की आंख मिचौनी सालमारी बाजार में अनवरत जारी है। थोड़ी सी बारिश में घंटो बिजली गायब रहना आम बात हो गयी है। विभाग के लाख प्रयास के बावजूद इस दिशा में सुधार नहीं होने से उपभोक्ताओं के बीच विभाग के प्रति गुस्सा व्याप्त है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें