ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारकटिहार-गेड़ाबाड़ी एनएच 81 का निर्माण धीमा

कटिहार-गेड़ाबाड़ी एनएच 81 का निर्माण धीमा

कटिहार-गेड़ावाड़ी एनएच 81 का निर्माण कार्य मंथर गति से होने के कारण प्रतिदिन आम लोगों के साथ-साथ यात्रियों को आवागमन में जाम की चक्की में पीसने के लिए मजबूर होना पड़ता है। विगत 4 वर्षों से जर्जर पथ ...

कटिहार-गेड़ाबाड़ी एनएच 81 का निर्माण धीमा
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारSun, 24 Nov 2019 12:33 AM
ऐप पर पढ़ें

कटिहार-गेड़ावाड़ी एनएच 81 का निर्माण कार्य मंथर गति से होने के कारण प्रतिदिन आम लोगों के साथ-साथ यात्रियों को आवागमन में जाम की चक्की में पीसने के लिए मजबूर होना पड़ता है। विगत 4 वर्षों से जर्जर पथ जिले के लिए परेशानी की नियती बन चुका है।

तीन वर्ष पूर्व विभाग द्वारा निविदा प्रकाशन के बाद भी एक साल तक वन विभाग से एनओसी नहीं मिलने के कारण जहां निर्माण कार्य ठप रहा। वहीं वर्ष 2017 में एनओसी मिलने के बाद निर्माण कार्य प्रारंभ हुआ। इतना ही नहीं ढाई साल से चल रहे निर्माण कार्य अभी भी आधे अधूरे है। कटिहार से गेड़ाबाड़ी की दूरी महज 19 किमी है तथरहने के बाद अभी तक पूरा नहीं होना विभागीय उदासीनता पर प्रयनचिह्न उत्पन्न करता है।

वनवे परिचालन नहीं होने तथा वाहनों के ओवरटेक किये जाने से 24 घंटे में प्रतिदिन औसतन एक घंटा तक आम नागरिकों के अलावा खासकर महिला यात्रियों और उसके साथ यात्रा कर रहे बच्चों को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है। सनद रहे कि जिले के 3 विधानसभा क्रमश: कटिहार, कोढ़ा एवं बरारी के 5 प्रखंडों के लोगों के लिए जिला मुख्यालय आने का एकमात्र प्रमुख साधन है। बावजूद इसके लिए न तो कार्य एजेन्सी द्वारा तत्परता बरती जा रही है और न ही विभागीय कार्रवाई हो रही है। जिसके कारण फलका, कोढ़ा एवं भागलपुर से आने जानेवाले यात्री व मालवाहक वाहनों को एक पखवाड़े से समाहरणालय के आगे अम्बेदकर चौक होकर मिरचाईबाड़ी तक परिचालन किया जा रहा है।

शनिवार को भी कोलासी एवं हाजीपुर के समीप जाम के कारण यात्रियों को परेशानी हुई।शीघ्र हो पथ निर्माण कार्य पूरा

सदर अनुमंडल के 5 प्रखंडों को जिला मुख्यालय से जोड़नेवाली एनएच 81 सड़क पर विगत 2 वर्षों से निर्माण कार्य किये जाने के बाद भी न तो अभी तक पीसीसी ढलाई का कार्य पूरा हुआ है और न ही पुल पुलिये तथा नाला निर्माण का कार्य पूर्ण हुआ है। जिसके कारण पहले जर्जर सड़क से आने की विवशता थी। लेकिन अब आये दिन जाम से परेशान होना पड़ता है। इस बाबत दिघरी गांव के गजेन्द्र यादव, अरुण भगत, सेमापुर के प्रकाश साह, बरारी के ओमप्रकाश गुप्ता, समेली के प्रणव कुमार सहित दर्जनों लोगों ने जिला प्रशासन से निर्माण कार्य शीघ्र पूरा कराने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें