DA Image
25 सितम्बर, 2020|12:44|IST

अगली स्टोरी

चिंता: कोरोना के नए 24 लोग फिर मिले पॉजिटिव

चिंता: कोरोना के नए 24 लोग फिर मिले पॉजिटिव

मंगलवार को जिले में कोविड 19 के नए 24 लोगों का सैंपल पॉजिटिव मिला है। स्वास्थ्य विभाग के सरकारी ट्वीटर पर जारी रिपोर्ट में जिले के 24 लोगों का सैंपल को कोरोना संक्रमित बताया गया है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 22 अगस्त तक जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 5677 पहुंच गई है।

जिसमें आरएमआरआई पटना से प्राप्त 1266 संक्रमित, जिले के विभिन्न प्रखंडों, अनुमंडल और सदर अस्पताल के अलावा नगर निगम क्षेत्र में शिविर लगाकर की गई कोविड 19 के संदिग्धों की रैपिड एंटीजन किट से जांच में 3177 लोगों का पॉजिटिव रिपोर्ट और सदर अस्पताल परिसर में ट्रूनेट जांच में 1294 संक्रमितों का रिपोर्ट भी शामिल है। सिविल सर्जन डॉ. डीएन पांडेय ने बताया कि कोरोना के 4703 संक्रमितों की बेहतर निगरानी होने और रोगियों द्वारा की गई स्वस्थ रहने के सफलतम प्रयास के कारण वे लोग आज कोरोना से जंग जीत चुके है। जिसमें आरएमआई पटना से मिली 1204 संक्रमितों, रैपिड एंटीजन जांच में मिले 2640 संक्रमित और ट्रूनेट 859 संक्रमित कोरोना से जंग पूरी तरह से जीत चुके हैं। स्वस्थ्य हुए संक्रमितों के स्वास्थ्य की निगरानी की जा रही है। हालांकि उनमें से अधिकंाश संक्रमित पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर अपने अपने कार्य पर लौट चुके हैं।

सीएस ने बताया कि जिले में 22 अगस्त तक कुल 874 लोग आज भी कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। जिनमें से टू्रनेट जांच में मिले 335 संक्रमित, रैपिड एंटीजन जांच में 477 संक्रमित और आरएमआरआई 62 संक्रमित लोग आज भी कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। इनमें से अधिकांश संक्रमित बिना लक्षण के ही है। जो होम क्वारंटाइन हैं। उन्होंने कहा कि गाइड लाइन के अनुसार सभी संक्रमितों के स्वास्थ्य की निगरानी समय-समय पर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह एक अच्छा संकेत है कि कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या पहले की तुलना में कम मिल रहे हैं। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के क्षेत्र में शिविर लगाकर हो रहे कोविड जांच में दो सौ में एक या दो लोगों का ही रिपोर्ट पॉजिटिव मिल रहा है। कई प्रख्रंड ऐसे हैं जहां पर दो सौ लोगों की जांच में सभी लोगों का रिपोर्ट निगेटिव मिल रहा है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण अभी समाप्त नहीं हुआ है। शहर में आज भी तीन सौ लोगों की जांच करने पर 9 से दस लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव मिल रहा है। ऐसे में ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्र के लोगों को लॉकडाउन के नियमों का पालन करना ही कोरोना से उन्हें दूर रख सकता है। उन्होंने कहा कि अति आवश्यक कार्य रहने के बाद आम लोगों को बाजार या अस्पताल आना चाहिए। अतिआवश्यक कार्य करने के लिए घर से निकलते समय मास्क का सेवन जरूर करें और सोशल डिस्टेसिंग का पालन हर हाल में होनी चाहिए। बाइक पर एक से अधिक लोगों को नहीं बैठना चाहिए। जिस ऑटो में दो से अधिक लोग सवार हो। उस ऑटो पर यात्रा करने से परहेज करने की जरूरत है। दुकान पर भीड़ रहने पर वहां भीड़ हटने का इंतजार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि नगर निगम क्षेत्र के आठ जगहों पर मंगलवार को शिविर लगाकर कोविड 19 के संदिग्धों की जांच किया जा रहा है। देर रात तक जांच संबंधित रिपोर्ट प्राप्त हो पाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Concern Corona 39 s new 24 people found positive again