ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारबच्चा चोर आरोपी भीड़ का हुआ शिकार

बच्चा चोर आरोपी भीड़ का हुआ शिकार

मनसाही के कुशहा मोहनपुर गांव में शुक्रवार की रात भीड़ तंत्र ने फिर एक निर्दोष को बच्चा चोरी के आरोप में पिटाई कर दी। जब तक पुलिस को सूचना मिलती और मौके पर पहुंचते तब तक भीड़तंत्र ने युवक को पीट पीटकर...

बच्चा चोर आरोपी भीड़ का हुआ शिकार
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारSat, 21 Sep 2019 11:17 PM
ऐप पर पढ़ें

मनसाही के कुशहा मोहनपुर गांव में शुक्रवार की रात भीड़ तंत्र ने फिर एक निर्दोष को बच्चा चोरी के आरोप में पिटाई कर दी। जब तक पुलिस को सूचना मिलती और मौके पर पहुंचते तब तक भीड़तंत्र ने युवक को पीट पीटकर अधमरा कर दिया।

पुलिस के पहुंचने के बाद आक्रोशित भीड़ को शान्त कराने एवं भीड़ से युवक को बचाने के लिए मनसाही पुलिस को जिले से पुलिस बल मंगानी पड़ी। तब जाकर युवक को भीड़ से बचाया जा सका। उसे इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया। पिटाई से घायल हुए युवक अपना नाम श्याम मरांडी पिता पांचू मरांडी अंबाडी पंचायत मुजवर मनिहारी का रहनेवाला बताया है। पीड़ित मानसिक रूप से विक्षिप्त हैं और भीख मांगकर खाता था। उसने बताया कि उसे भूख लगी थी और खाना मांगने के लिए गया था लेकिन स्थानीय लोगों ने उन्हें बच्चा चोर समझकर पीटने लगा।

घायल को पुलिस ने इलाज के बाद थाने लाकर पूछताछ किया तथा इसकी सूचना उसके परिजनों को दी। पुलिस ने इस मामले में अब तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की है। बच्चा चोर अफवाह को लेकर भीख मांगने वाले एवं मानसिक रूप से विक्षिप्त लोगों पर शाम होते ही हमला शुरू हो जाता है।

इस तरह के मामले में ऐसे क्षेत्रों में देखे जाते हैं जहां लोग अंधविश्वास एवं अशिक्षित होने के कारण कानून अपने हाथ में ले लेते हैं और निर्दोष को बिना कुछ सोचे समझे पीटना शुरू कर देते हैं। पुलिस ने इस सम्बंध में कड़ा निर्देश देते हुए कहा कि इस तरह की घटना में शामिल लोगों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें