ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारप्राणपुर के कृषि समन्वयक को किया गया निलंबित

प्राणपुर के कृषि समन्वयक को किया गया निलंबित

रिश्वत मांगने का वीडियो वायरल की जांच के बाद जिला कृषि पदाधिकारी ने प्राणपुर के कृषि समन्वयक मनीष कुमार को निलम्बित कर दिया...

प्राणपुर के कृषि समन्वयक को किया गया निलंबित
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारSun, 05 Jan 2020 12:24 AM
ऐप पर पढ़ें

रिश्वत मांगने का वीडियो वायरल की जांच के बाद जिला कृषि पदाधिकारी ने प्राणपुर के कृषि समन्वयक मनीष कुमार को निलम्बित कर दिया है।

जिला कृषि पदाधिकारी चन्द्रदेव प्रसाद बताया कि प्राणपुर प्रखंड के उत्तरी लालगंज एवं गौरीपुर पंचायत के कृषि समन्वयक द्वारा किसानों से फसल क्षति अनुदान में रिश्वत मांगने एवं साथ में अज्ञात व्यक्ति को रिश्वत दिलाने का वीडियो की जांच पौधा संरक्षण के सहायक निदेशक सह अनुमंडल कृषि पदाधिकारी सुबोध दास से करायी गई।

वायरल वीडियों के आलोक में श्री कुमार से स्पष्टीकरण की पृच्छा की गई थी। पौधा संरक्षण विभाग के सहायक निदेशक द्वारा तीन जनवरी को प्राप्त प्रतिवेदन में लगाये गये आरोप को सत्य पाया । साथ ही कहा गया है कि मनीष कुमार द्वारा चार जनवरी को प्राप्त स्पष्टीकरण भ्रामक प्रतीत होता है। जारी आदेश में कहा गया है कि श्री कुमार का यह कृत्य बिहार सरकारी सेवक आधार नियमावली 1976 के नियम के प्रतिकूल एवं प्रथम दृष्टया दंडनीय है।

संयुक्त रुप से जांच प्रतिवेदन के आलोक में सम्यक रुप से विचार के बाद निलम्बित करने का निर्णय लिया गया। निलम्बन अवधि में इसका मुख्यालय प्रखंड कृषि कार्यालय बलरामपुर निर्धारित किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें