ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारईद पर अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई

ईद पर अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई

कटिहार | हिन्दुस्तान प्रतिनिधि ईद अल फितर के दौरान सोशल मीडिया पर पैनी नजर...

ईद पर अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारWed, 12 May 2021 04:01 AM
ऐप पर पढ़ें

कटिहार | हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

ईद अल फितर के दौरान सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखी जाएगी। माहौल सौहार्दपुण बना रहे इसके लिए अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है। ईद का लेकर डीएम उदयन मिश्र एवं एसपी विकास कुमार ने संयुक्त आदेश जारी करते हुए कहा कि चांद दिखाई देने पर यह त्यौहार 13 मई अथवा 14 मई को मनाया जाएगा।

पर्व के अवसर पर विशेष सतर्कता बरने की आवश्यकता है।

उन्होंने असामाजिक और शरारती तत्वों द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से समुदाय विशेष धर्म को लेकर गलत संदेश का प्रेषण कर अवैध तरीके से वीडियो बनाकर वायरल करने से भी विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो सकती हे। ऐसी परिस्थिति में सोशल मीडिया की निगरानी करते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किया जाएगा। विधि व्यवस्था को बनाए रखने के लिए दंडाधिकारी पुलिस पदाधिकारी को पुल बल के साथ जिले के 364 स्थानों पर तैनात किया जाएगा। सभी बीडीओ, थानाध्यक्षों को अपने-अपने क्षेत्रों में शांति समिति का गठन कर जनप्रतिनिधियों व खलिफाओं को उनके जिम्मेदारी से अवगत कराने का निर्देश दिया गया है। कोविड 19 के लिए गठित हेल्प डेस्क जिला नियंत्रण कक्ष कोषांग में पाली बार प्रतिनियुक्त कोषांग के पदाधिकारी ईद पर्व के अवसर पर जिला नियंत्रण कक्ष में पाली बार अतिरिक्त दायित्व का निर्वहन करेंगे। समाहरणालय स्थित 06452-242400, 239025 एवं 239026 पर नियंत्रणण् कक्ष्ज्ञ संचालित रहेगा। सभी एसडीओ व एसडीपीओ को अपने क्षेत्र में अपनी जिम्मेदारी निभाने का आदेश दिया गया है। विधि व्यवस्था के वरीय प्रभार में एडीएम विजय कुमार और मुख्यालय डीएसपी रश्मि को दायित्व सौंपा गया है।

शांति समिति की हुई बैठक: सेमापुर। ओपी परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शांति समिति की बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए डॉ. सुनील कुमार मंडल ने सभी लोगों को आपसी सौहार्द व कोविड 19 के नियमों का पालन करते हुए ईद मनाने की अपील लोगों से की। मौके पर मुखिया मोतिउर रहमान, तनुजा राशिद आदि थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें