ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारसेना बहाली में 12 जिलों के 51 हजार अभ्यर्थी लेंगे भाग

सेना बहाली में 12 जिलों के 51 हजार अभ्यर्थी लेंगे भाग

चार से 16 जनवरी तक आर्मी बहाली की जायेगी। राज्य के बारह जिले के युवा सेना बहाली के लिए गढ़वाल मैदान आर्मी कैम्प में भाग लेंगे। बहाली के लिए आवेदन 19 दिसम्बर तक लिये गये हैं। सेना भर्ती कार्यालय के...

सेना बहाली में 12 जिलों के 51 हजार अभ्यर्थी लेंगे भाग
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारWed, 25 Dec 2019 12:48 AM
ऐप पर पढ़ें

चार से 16 जनवरी तक आर्मी बहाली की जायेगी। राज्य के बारह जिले के युवा सेना बहाली के लिए गढ़वाल मैदान आर्मी कैम्प में भाग लेंगे। बहाली के लिए आवेदन 19 दिसम्बर तक लिये गये हैं। सेना भर्ती कार्यालय के भर्ती निदेशक कर्नल नितीन बी पुंडे ने बताया कि आवेदन की अंतिम तिथि तक 51 हजार आवेदन प्राप्त हुए हैं।

राज्य के बारह जिलों अररिया, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, कटिहार, खगड़िया, किशनगंज, मधेपुरा, मुंगेर, पूर्णिया, सहरसा और सुपौल के लिए सेना बहाली चार जनवरी से सोलह जनवरी 2020 तक आयोजित की जायेगी। चार जनवरी को जूनियर कमिशन अधिकारी तथा हवलदार पद के लिए बिहार और झारखंड के सभी जिलों के सुयोग्यों को आमंत्रित किया गया है। जबकि उसी दिन पूर्वी बिहार के बारह जिले के उम्मीदवार सोल्डर नर्सिंग सहायक तथा नर्सिंग सहायक भेटनरी के लिए भाग ले सकते हैं।

उन्होंने बताया कि सोल्डर जीडी पद के लिए पांच जनवरी को अररिया, बांका, सहरसा और सुपौल, छह जनवरी को भागलपुर, किशनगंज, सात जनवरी को कटिहार और खगड़िया, आठ जनवरी को मधेपुरा, मुंगेर, पूर्णिया, नौ जनवरी को बेगूसराय जिले के स्थायी एवं आवेदन कर चुके उम्मीदवार इसमें भाग ले सकते हैं। सोल्डर क्लर्क पद के लिए सभी बारह जिले के उम्मीदवार दस जनवरी को तथा सोल्डर तकनीकी पद के लिए ग्यारह जनवरी को भर्ती प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं।

बहाली में हिस्सा लेने की अनुमति प्रवेश पत्र पर दी गयी है। तिथि के अनुसार ही दी जायेगी। उन्होंने बताया कि किसी और प्रत्याशी या प्राकृतिक कारणों से अगर किसी दिन बहाली प्रक्रिया सम्पादित नहीं किया जा सका तो उसकी सूचना वेवसाइट पर दी जायेगी तथा 14 से 16 जनवरी के बीच रिजर्व दिनों में आयोजित किया जायेगा। नामित नोडल ऑफिसर संजीव कुमार सज्जन ने बताया कि प्रशासन की ओर से पूर्ण सहयोग तथा तैयारी की जा रही है। ताकि अभ्यर्थियों को कोई परेशानी नहीं हो सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें