DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार कटिहारकटिहार में 15 दिनों में कोरोना से 30 मरे

कटिहार में 15 दिनों में कोरोना से 30 मरे

हिन्दुस्तान टीम,कटिहारNewswrap
Mon, 17 May 2021 03:50 AM
कटिहार में 15 दिनों में कोरोना से 30 मरे

कटिहार | एक संवाददाता

जिले में रविवार को एक बार फिर एक कोविड संक्रमित की मौत हो गई। पिछले 15 दिनों में जिले में कोविड के संक्रमण से औसतन हर दिन दो व्यक्ति की मौत हुई है। इस प्रकार 15 दिनों में 30 संक्रमितों की जान कोरोना वारयस ने ली है। उधर, स्वास्थ्य विभाग के ट्वीटर पर जारी रिपोर्ट में इस साल अब तक कोविड से मरने वालों की संख्या को 38 दर्शाया गया है।

रविार को 340 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। इसमें स्वास्थ्य विभाग द्वारा ट्वीटर पर जारी रिपोर्ट में जिले के 205 लोगों का रिपोर्ट और जिले में रैपिड एंटीजन व ट्रूनेट मशीन से हुई लोगों की जांच में 135 लोगों का पॉजिटिव रिपोर्ट शामिल है। डीपीआरओ अनिकेत कुमार ने बताया कि रविवार को जिले में 135 लोगों का जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। एक्टिव केस की संख्या घटकर 2173 हो गई है। उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटे में 527 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव पाया गया है। इसके बाद इन लोगों को स्वस्थ घोषित होते हुए होम आइसोलेशन से बाहर निकलने की अनुमति दे दी गई है। उन्होंने बताया कि रविवार को जिले के 3949 लोगों ने अलग-अलग तरीके से कोविड का जांच कराई है। आरटीपीसीआर जांच के लिए 772 लोगों का सैंपल कलेक्ट किया गया। वहीं 3093 लोगों ने रैपिड एंटीजन किट और 84 लोगों ने ट्रूनेट मशीन से जांच की गई है।

42 रोगियों को उपलब्ध कराया गया बेड: उन्होंने बताया कि कोविड से संक्रमित लागों क लिए जले में अलग-अलग कोविड केयर सेंटर में अलगअलग प्रकार के 42 बेड पर रोगियों को भर्ती किया गया है। जिसमें कोविड केयर सेंटर में 3 और डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में 39 बेड पर रोगियो का इलाज चल रहा है।

230 ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध: ृउन्होंने बताया कि जिले में कोविड 19 से संक्रमित रोगियों के लिए 230 ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध है। जिसमें बी टाईप का 188 ओर डी टाईप का 42 ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध है। सरकारी संस्थानों पहुंच कर ऑक्सीजन सिलेंडर का रोगी उपयोग कर सकते हैं।

रविवार को 117 ऑक्सीजन सिलेंडर हुए खर्च: डीपीआरओ ने बताया कि विभिन्न संक्रमित रोगियों को रविवार को 117 ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराया गया। जिसमें बी टाईप के 67 और डी टाईप का 50 ऑक्सीजन सिलेंडर को उपयोग में लाया गया। रविवार को 9 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन कोविड संक्रमितों के उपयोग में लाया गया। 1 वेटिंलेटर मशीन और तीन बाइपेप मशीन उपयोग में लायी गई।

कितनी वैक्सीन उपलब्ध: डीपीआरओ ने बताया कि जिले में 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों को टीका देने के लिए विभिन्न प्रखंडों व नगर निगम क्षेत्र में 730 डोज टीका मौजूद हैं। वहीं 18 से 44 उम्र के लोगों का टीकाकरण के लिए 10 हजार 690 वैक्सीन उपलब्ध है। जिला में कोविड 19 के संक्रमण की जांच के लिए कई प्रकार की किट उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि केएमसीएच स्थित जांच केंद्र पर सरकारी स्तर पर आरटीसीपीआर जांच किट 245 किट, ट्रूनेट मशीन से जांच के लिए 7 हजार ओर रैपिड एंटीजेन किट से जांच के लिए 3100 किट जिला दवा केंद्र में उपलब्ध है।

पोठिया के बभनी गांव में 32 वर्षीय युवक की गई जान : पोठिया। शनिवार को बभनी गांव मेंं कोरोना पॉजिटिव से एक 32 वर्षीय युवक की मौत हो गई। अबतक प्रखंड क्षेत्र में दो लोगों की मौत हो चुकी है। बताया जाता है कि गुजरात में मजदूरी करने वाला युवक का कोविड जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी। इसके बाद उसे सदर अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया था। जहां पर गंभीर होने पर उसे बेहतर इलाज के लिए मधेपुरा मेडिकल कॉलेज भर्ती कराया गया था। जहां रविवार की शाम उसकी मौत हो गई।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें