ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहार पहले दिन 250 उम्मीदवार दौड़ में सफल

पहले दिन 250 उम्मीदवार दौड़ में सफल

ोकर शनिवार से सिरसा कैम्प गढ़वाल मैदान में बहाली प्रक्रिया शुरू हो गयी है। बहाली की प्रक्रिया 16 जनवरी तक होगी। बिहार झारखंड के उपमहानिदेशक ब्रिगेडियर एचएस जग्गी ने बताया कि सेना भर्ती रैली चार जनवरी...


पहले दिन 250 उम्मीदवार दौड़ में सफल
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारSun, 05 Jan 2020 12:20 AM
ऐप पर पढ़ें

ोकर शनिवार से सिरसा कैम्प गढ़वाल मैदान में बहाली प्रक्रिया शुरू हो गयी है। बहाली की प्रक्रिया 16 जनवरी तक होगी। बिहार झारखंड के उपमहानिदेशक ब्रिगेडियर एचएस जग्गी ने बताया कि सेना भर्ती रैली चार जनवरी से शुरू होकर सोलह जनवरी 2020 तक जारी रहेगी।

चार जनवरी को बिहार और झारखंड के सभी जिलों के लिए जूनियर कमिशन अधिकारी(आरआरटी) और हवलदार(सर्वेक्षक स्वचालित मानचित्रकार) तथा पूर्व बिहार के बारह जिलों अररिया, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, कटिहार, खगड़िया, किशनगंज, मधेपुरा, मुंगेर, पूर्णिया, सहरसा और सुपौल के उम्मीदवारों को बुलाया गया। शनिवार के दौड़ प्रतियोगिता के लिए कुल 3761 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था। 1852 ने रिपोर्ट किया था।

जिसमें से दो सौ पचास उम्मीदवार 1.6 किलोमीटर की दौड़ में सफलता हासिल की। आगे उनके दस्तावेज की जांच प्रक्रिया जारी है। सेना भर्ती बहाली को लेकर शहर में काफी सरगर्मी रही। खासकर बहाली स्थल के आसपास बड़ी संख्या में युवकों ने सुबह से ही पहंुचना शुरू कर दिया था। शांतिपूर्ण व्यवस्था के बीच प्रथम दिन प्रक्रिया सम्पन्न हुई।

बहाली प्रक्रिया को लेकर जिला मुख्यालय के अन्य भागों में शांति व्यवस्था और विधिव्यवस्था को लेकर पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने जगह जगह पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बलों को तैनात किया था। शहर के जीआरपी चौक ,मिरचाईबाड़ी हनुमान मंदिर, अम्बेडकर चौक, सिरसा स्थित गढ़वाल मैदान समेत अन्य सार्वजनिक जगहों पर पुलिस दिन भर तैनात रहे। सोल्डर जीडी पद के लिए पांच जनवरी को अररिया, बांका, सहरसा, सुपौल के उम्मीदवार भाग लेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें